आमिर खान ने कबूल किया कि उन्होंने रीना, किरण राव और बच्चों को नहीं दिया समय, कहा- ‘ये मेरी सबसे बड़ी गलती है’

Aamir Khan admitted that he did not give time to Reena, Kiran Rao and children, said- ‘This is my biggest mistake’:आमिर खान सोमवार को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक इंटरव्यू में एक्टर ने अपने दो तलाक के पीछे की वजह का खुलासा किया है। उसने कबूल किया है कि उसने “अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया” क्योंकि वह अपने करियर पर इतना ध्यान केंद्रित करने में खो गया था कि वह अपने परिवार को समय नहीं दे सका। अभिनेता ने कई वर्षों में अपनी पहली फ्लॉप, 2018 में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दी, और अब लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगे।

https://www.instagram.com/p/CZJpgdht9Z8/

आमिर की शादी रीना दत्ता से हुई थी और उनके दो बच्चे हैं- इरा खान और जुनैद खान। शादी के 16 साल बाद उनका तलाक हो गया। बाद में उन्होंने फिल्म निर्माता किरण राव से शादी की और दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है। उन्होंने शादी के 15 साल बाद पिछले साल अलग होने की घोषणा की।

अपने निजी जीवन में क्या गलत हुआ, इस बारे में बात करते हुए, आमिर ने News18 को हिंदी में बताया, “कहीं न कहीं मैंने अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया। मैं अपने माता-पिता, अपने भाई-बहनों, अपनी पहली पत्नी – रीना जी, किरण जी, रीना के माता-पिता, किरण के माता-पिता, अपने बच्चों से शुरू करूंगा, ये सभी लोग जिनके बारे में मैं बात कर रहा हूं, वे मेरे करीबी हैं। जब मैं 18 साल का था, जब मैं फिल्म उद्योग में शामिल हुआ, तो मैं इतना लीन हो गया, मैं बहुत कुछ सीखना चाहता था, मैं इतना कुछ करना चाहता था कि मैं कहीं – आज मुझे एहसास हुआ – जो लोग मेरे करीब थे, मैं नहीं दे सका उन्हें समय जिस तरह से मैं चाहता था।”

https://www.instagram.com/p/ByY3Tw7Bop8/

यह दावा करते हुए कि वह अपने दर्शकों के साथ संबंध बनाने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने आगे कहा, “मैंने अपना सारा समय अपने काम को दिया है और मैंने उस रिश्ते को बहुत मजबूत बनाया है। मुझे लगा कि मेरा परिवार वैसे भी मेरे साथ है। मैं उस वक्त सिर्फ दर्शकों का दिल जीतना चाहता था। और, मैं पूरी तरह से खो गया, इतना कि मैं भूल गया कि मेरा परिवार मेरा इंतजार कर रहा था।”

आमिर ने अपनी बेटी इरा के वहां न होने की भी बात कही। “यह मेरी सबसे बड़ी गलती है (बच्चों के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाना)। लेकिन मैं इसके लिए अपने पेशे को दोष नहीं दूंगा। आज इरा 23 साल की है लेकिन जब वह 4-5 साल की थी तो मैं उसके लिए नहीं थी। मैं फिल्मों में व्यस्त था। हर बच्चे को अपने माता-पिता की जरूरत होती है क्योंकि जब आप बच्चे होते हैं तो आपके अपने डर और उम्मीदें होती हैं। लेकिन जब उसे मेरी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तो मैं उसका हाथ पकड़ने के लिए उसके साथ नहीं था जब वह डर जाएगी। और, मुझे पता है कि वह पल कभी वापस नहीं आएगा।”

 

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *