घर में यहाँ लटका दो फ़िटकरी का टुकड़ा, इतना पैसा बरसेगा सम्भाले नहीं सम्भलेगा। 

Featured, Hinduism, Uncategorized

अक्‍सर हम फिटकरी का प्रयोग बहुत ही पहले से करते आ रहे हैं इसका प्रयोग आम तौर पर जले कटे घाव पर किये जाते हैं। फिटकरी की ऐसी ताकत होती है तो वो किसी भी परेशानी को दूर कर सकता है।
फिटकरी के उपाय को करने से आपके दुकान ऑफिस या व्यापार में तरक्की क्या योग बनेंगे यदि आपको लगता है कि लाभ प्रयास के बावजूद भी आप का व्यापर आगे नहीं बढ़ रहा कोई ना कोई रुकावट आ रही है या फिर कही पैसा फंसा हुआ है।

50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे में तथा कार्यालय के किसी कोने में अवश्य रखना चाहिए। इससे वास्तुदोषों से रक्षा होती है।
यदि आपके घर में या कारोबार में बर‍कत नहीं हो रही तो फिटकरी का टुकड़ा दुकान या घर के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में बाँधकर लटकाने से बरकत आती है। नजर दोष व नकारात्मकता दूर होती है।
यदि कर्ज से परेशान है तो थोड़ी मात्रा में फिटकरी को ले और इसे पान के टुकड़े में सिंदूर के साथ बांध दे, बांधने के लिए आप कलेवे का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। अब आप शाम के समय इसे पीपल के पेड़ के नीचे पत्‍थर या मिटी के नीचे दबा दें।
हिंदू धर्म पर आधरित ज्योतिषी शास्त्र और अलग -अलग नुस्ख़े सबके काम आते हैं , काफ़ी लोग इन बातों को माँ लेते हैं लेकिन काफ़ी ओग ऐसे भी हैं जो इन सब चीज़ों को ढकोसला ही समझते हैं , वैसे भी हिंदू धर्म की यही तो ख़ूबसूरती है कि यहाँ सबको वो मानने की स्वतंत्रता जो उनका दिल करता है , दुनिया के दूसरे सम्प्रदायों में किसी को ऐसी छूट नहीं मिलती ।
इस पोस्ट में और नीचे दिए गए विडियो में हमारे जीवन में रोज़ काम आने वाली चीज़ फ़ितकरी के बारे में एक टोटका बताया गया है , इन टोटकों के लोगों के जीवन पर असर डालने सम्बंधित बात यदि की जाए तो एक ही बात सामने आती है कि कोई भी काम करने से पहले आपकी उस पर आस्था कितनी है और जब आस्था होती है तो फिर कार्य पूर्ण हो जाते हैं ।