जब फ़िल्म शूटिंग के दौरान ही ये 12 हिरोहीन हो गई थी प्रेग्नेंट मच गया था हंगमा एक हिरोहीन तो…

आलिया भट्ट इन दिनों प्रेग्नेंट हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी। आपको बता दें कि आलिया ने ढाई महीने पहले रणबीर कपूर से शादी की थी। आलिया भट्ट ने अपनी गर्भावस्था की घोषणा ऐसे समय में की जब वह अपनी कई फिल्म परियोजनाओं की शूटिंग में व्यस्त हैं। आपको बता दें कि आलिया भट्ट की कई फिल्में पाइपलाइन में हैं। इनमें ब्रह्मास्त्र, रॉकी और रोनी की प्रेम कहानी, हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन, डार्लिंग्स और ज़ी लियोन ज़ारा शामिल हैं।

फिल्म ‘देवदास’ की शूटिंग के दौरान माधुरी दीक्षित को पता चला कि वह प्रेग्नेंट हो गई हैं। हालांकि, उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान ही फिल्म ‘हंपे ये किसने हर रंग डाला’ के एक गाने की शूटिंग पूरी कर ली थी। आपको बता दें कि फिल्म के बाद उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया।

फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग के दौरान करीना कपूर प्रेग्नेंट हो गईं। हालांकि प्रेग्नेंसी के बाद भी उन्होंने कुछ सीन शूट किए थे। बाद में, उन्हें डिलीवरी से कुछ महीने पहले ब्रेक लेना पड़ा। करीना की प्रेग्नेंसी के बाद इंडस्ट्री में चर्चा थी कि फिल्म की शूटिंग से पहले हीरोइनों को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि वे शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट न हों।

ऐश्वर्या राय जब फिल्म ‘हीरोइन’ की शूटिंग कर रही थीं, उस दौरान उनकी प्रेग्नेंसी की खबरें आईं। बाद में उन्हें फिल्म की शूटिंग बीच में ही छोड़नी पड़ी। फिल्म के कुछ सीन भी ऐश्वर्या ने शूट किए थे। ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की वजह से मधुर भंडारकर को काफी नुकसान हुआ था और उन्होंने इस पर नाराजगी भी जाहिर की थी। बाद में इस फिल्म में करीना कपूर को ऐश्वर्या की जगह लेनी पड़ी थी।

काजोल 2010 में ‘वी आर फैमिली’ की शूटिंग कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें पता चला कि वह प्रेग्नेंट हैं। इस फिल्म में काजोल ने तीन बच्चों की मां की भूमिका निभाई थी। काजोल की प्रेग्नेंसी के बारे में पता चलते ही अजय देवगन ने उन्हें आराम करने के लिए कहा, लेकिन काजोल की डिलीवरी आखिरी वक्त तक चलती रही। फिल्म पूरी होने के बाद काजोल ने एक बेटे युग को जन्म दिया।

आलिया ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा ऐसे समय की जब वह हॉलीवुड फिल्म हॉट ऑफ स्टोनी की शूटिंग में व्यस्त थीं। बता दें कि आलिया ने इसी साल 14 अप्रैल को रणबीर कपूर से शादी की थी। वैसे आलिया भट्ट पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जो शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुई हैं। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ ऐसा हो चुका है।

फिल्म ‘झंकार बीट्स’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला प्रेग्नेंट हो गईं। इसके बाद उन्होंने बेटे अर्जुन को जन्म दिया। बता दें कि जूही चावला ने 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। जूही की एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है।

अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गईं। फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर थे, जो खुद श्रीदेवी के पति थे। कहा जाता है कि जब श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं उस वक्त उनकी शादी नहीं हुई थी। बाद में उन्होंने जाह्नवी को जन्म दिया।

1975 में रिलीज हुई मशहूर फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गईं। दरअसल अमिताभ-जया ने 3 जून 1973 को शादी की थी। इस फिल्म के एक सीन में जया बच्चन का बेबी बंप भी देखने को मिला था। बाद में जया ने बेटी श्वेता को जन्म दिया।

बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी भी शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई हैं. दरअसल, वह फिल्म रोटी कपड़ा और मकान के दौरान प्रेग्नेंट थीं। फिल्म में एक रेप सीन शूट किया जाना था, जिसे लेकर मौसमी काफी डरी हुई थीं। हालांकि बाद में उन्होंने इसके लिए शूटिंग की।

ओम शांति ओम फिल्म की डायरेक्टर फराह खान हैं। फराह खान ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा तब की जब इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी। फराह प्रेग्नेंट होने के बाद भी काफी समय से शूटिंग में बिजी थीं। बाद में उन्होंने एक साथ तीन बच्चों यानी ट्रिपल को जन्म दिया। उनके बच्चों के नाम जार, दिवा और अन्या हैं।

फिल्म आई एम की शूटिंग के दौरान नंदिता दास गर्भवती हो गईं। हालांकि, नंदिता दास ने प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्म की शूटिंग पूरी की। आपको बता दें कि इस फिल्म में नंदिता ने एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी जो घर में अकेली रहती थी लेकिन फिर भी वह मां बनने की ख्वाहिश रखती थी।

मशहूर एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा भी शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई हैं। वह फिल्म मिर्च और राइट या रंग की शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं। कोंकणा सेन शर्मा ने प्रेग्नेंसी के दौरान एक फोटोशूट भी करवाया था।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *