जब अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ते पर बोलीं थीं रेखा, ‘मैं क्यों इंकार करूं कि मुझे उनसे प्यार नहीं है?’

बॉलीवुड के दोनों सितारों ने कभी इस बारे में बात नहीं की। लिहाजा, इनसे जुड़ी तमाम अफवाहें भी आती रहीं। लेकिन साल 2004 में सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में रेखा ने जब इस बारे में खुलकर बातें की, तो सब हैरान रह गए इस शो में रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ अपने रिश्ते पर कई खुलासे किये और सभी अफवाहों को शांत किया सिर्फ बिग बी के साथ ही, बल्कि रेखा ने जया बच्चन के साथ भी अपने रिलेशन को लेकर उठी अफवाहों का जवाब दिया था।

रेखा और अमिताभ बच्चन ने एक साथ कई फिल्में की हैं। मिस्टर नटवरलाल, इमान धर्म, दो अंजाने, गंगा की सौगंध, अलाप, सिलसिला, मुकद्दर का सिकंदर आदि.. और इनकी जोड़ी ब्लॉकबस्टर मानी जाती थी। लेकिन एक समय के बाद दोनों फिल्मों में क्या, असल जीवन में भी आमने सामने आने से कतराने लगे।

रेखा ने कहा- “मैं आज तक ऐसे किसी एक आदमी, औरत या फिर बच्चे से नहीं मिली हूं जो उनके साथ पूरी तरह डूबकर, दीवानगी की हद तक, और बिल्कुल पागलों की तरह उनसे मुहब्बत न करता हो। तो सिर्फ मुझे ही क्यों अलग किया जाता है? मैं इस बात से क्यों इंकार करूं कि मुझे उनसे प्यार नहीं है? बिल्कुल है। दुनियाभर का प्यार आप ले लीजिए.. कुछ और भी जोड़ लीजिए, उतना मैं उनसे प्यार करती हूं।

अमिताभ बच्चन के साथ रिलेशनशिप पर रेखा ने कहा था- “आप सच जानना चाहती हैं? ये सुर्खियां हैं, ठीक है? मेरा कभी भी उनके साथ कोई निजी संबंध नहीं था। यही सच है। कभी भी नहीं। तमाम तरह की अटकलों और विवादों में कोई सच्चाई नहीं थी।” रेखा ने साफ कहा कि वो अमिताभ से मोहब्बत ज़रूर करती थीं लेकिन उन दोनों के बीच कभी कोई रिश्ता नहीं रहा।

रेखा से जब उनके और जया बच्चन के रिश्ते के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता की एक महिला होने के नाते जया कोई बेचारी और इन्सिक्योर महिला हैं। रेखा के इस जवाब पर सिमी ने कहा- हां, एक महिला तभी सुरक्षित महसूस करती है जब पति उसे सुरक्षित महसूस कराता है। इसके जवाब में रेखा ने कहा- नहीं ऐसा जरूरी नहीं है।

अमिताभ बच्चन पर बात करते हुए रेखा ने आगे कहा, “मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता की लोग क्या सोचते हैं। मैं उन्हें अपने लिए प्यार करती हूं किसी को दिखाने के लिए नहीं। मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे, लोग बोलते हैं कि बेचारी रेखा पागल है उसपर, लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता की कौन क्या सोचता है।”

अमिताभ बच्चन ने 30 साल तक क्यों नहीं किया रेखा के साथ काम, पूछने पर दिया था  ऐसा जवाब - Jansatta

वहीं, जब इसी शो के दूसरे एपिसोड में अमिताभ बच्चन से रेखा पर सवाल किया था, तो उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया द्वारा बनाया गया है। उन्होंने कहा था- वो मेरी साथी कलाकार थीं, मेरी को-स्टार थीं और जब हम साथ काम करते हैं तो जाहिर हैं कि हम मिलेंगे भी। सामाजिक नज़रिए से देखा जाए तो हम दोनों के बीच कुछ भी एक जैसा नहीं है। बस कुल मिलाकर इतना ही है।

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *