कौन है ये ‘कच्चा बादाम’ गाना वाला शख्स? कच्चा बादाम सिंगर के 45 लाख लुटे

सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘कच्‍चा बादाम’ चर्चा में है. यहां यह कच्‍चा बादाम खाने वाला नहीं, सुनने वाला है क्‍योंकि यह एक गाना है. यह इतना पॉप्‍युलर हो गया है कि इंस्‍टाग्राम पर सेलेब्र‍िटी इस पर झूम रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि इसे किसी सिंगर ने नहीं बल्कि मूंगफली बेचने वाले भुबन बड्याकर ने गाया है. बंगाल के बीरभूम जिले के रहने वाले भुबन जब भी किसी गांव में मूंगफली बेचने जाते हैं तो यही गाना गाकर गांव वालों को बुलाते हैं. मूंगफली को ही भुबन कच्‍चा बादाम कहते हैं. सोशल मीडिया पर भुबन का गाना पहुंचने के बाद इस गाने पर बनाए गए सेलिब्र‍िटीज के वीडियो वायरल हो रहे हैं.

कौन हैं भुबन और कैसे पॉप्‍युलर हुए?

भुबन काफी समय से कच्‍चा बादाम गाना गा रहे है. इंटरनेट पर उनका वीडियो नवम्‍बर, 2021 में पहुंचा, लेकिन भुबन कहते हैं कि उन्‍हें इसकी जानकारी ही नहीं है कि यह गाना कब और कैसे इंटरनेट पर पहुंच गया. उनका कहना है, वो गाना गा रहे थे. इस दौरान एक शख्‍स आया और तारीफ करते हुए उनका वीडियो बना लिया. मैंने उस इंसान का नाम तक नहीं पूछा

तैयार किया गया इसका रीमिक्‍स

सिंगर और म्यूज़िशियन नज्‍मू रीचैट ने इस गाने का रीमिक्‍स तैयार किया और इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. फिर लोगों को यह पसंद आने लगे और ‘कच्‍चा बादाम डांस चैलेंज’ शुरू हो गया. लोग अपनी-अपनी तरह से इस गाने के स्‍टेप्‍स बनाने लगे. खास बात है कि ऐसा करने वालों में भारतीय ही नहीं साउथ कोरिया और तंजानिया समेत कई देशों के लोग शामिल हैं. आलम यह कि कई इंफ्युएंसर भुबन के पास पहुंच रहे हैं और इनके साथ वीडियो बना रहे हैं.


हमेशा से सिंगर बनना चाहते थे भुबन

भुबन बड्याकर का कहना है, मैं काफी खुश हूं‍ कि बड़े-बड़े लोग मेरे गाने को पसंद कर रहे हैं और मुझसे ऐसे और गानों की उम्‍मीद कर रहे हैं. मैं हाल में कोलकाता गया वहां के लोगों से जो प्‍यार मुझे मिला मेरी आंखें नम हो गईं.

सबसे अच्‍छी बात है कि मैं एक मूंगफली बेचने वाला हूं और लोग मुझे एक संगीतकार के तौर पर देख रहे हैं. मैंने ऐसा प्रसिद्ध होने के लिए नहीं किया. मैं एक सिंगर बनना चाहता था, लेकिन परि‍वार की देखरेख करने और जिम्‍मेदारियों के बोझ तले मेरा सपना पीछे छूट गया. लेकिन मैंने एक बात जरूर सोच रखी थी कि मैं अपनी इच्‍छाओं और सिंगिंग को खत्‍म नहीं होने दूंगा. अब मूंगफली बेचने के दौरान मैं अपनी गायकी का आनंद उठा रहा हूं. भुबन का गाना इतना पॉपुलर हो चुका है कि अब उसे सौरभ गांगुली के क्विज शो ‘दादागिरी अनलिमिटेड 9’ के एक एपिसोड में शामिल किया जाना है.

बता दें कि ,उन्होंने स्टूडियो में गाना गाया, वहां का पैसा उन्हे नहीं मिला है।उन्होंने बताया कि, मुझसे अग्रीमेंट हुआ है था कि, साठ से चालीस प्रतिशत पैसा आपको मिलेगा ,लेकिन मुझे उसका पैसा नहीं मिला है।उन्होंने कहा है कि पैसे देंगे ये पता नहीं, क्योंकि अभी तक कुछ भी कहा नहीं है और ना ही कुछ हुआ है।

 

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *