स्वर कोकिला लता मंगेशकर को अपनी मां की तरह मानते थे सचिन, ट्वीट में लिखी यह बात

हम सभी जानते हैं कि ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। 92 वर्षीय भारत रत्न ‘लता दीदी’ ने रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से पूरा देश दुखी है। इस बात से सभी वाकिफ हैं कि उनके गीत सुनकर कई पीढ़ियां बड़ी हुईं। क्रिकेट के प्रति उनका जुनून जगजाहिर है। लता जी क्रिकेट को बड़े चाव से देखा करती थीं। वह अक्सर मैचों पर कमेंट करती थीं। सचिन तेंदुलकर के साथ उनका बेहद खास रिश्ता था।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न मिलने से बहुत पहले, लता जी हमेशा सार्वजनिक रूप से यह कहा करती थी कि वह इसके लायक हैं। इस दिग्गज क्रिकेटर को यह सम्मान साल 2014 में मिला था। सचिन ने स्वर कोकिला के लिए कई बार सार्वजनिक रूप से अपना सम्मान व्यक्त किया था। घटना साल 2017 की है जब सचिन की बायोपिक ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म के रिलीज के बाद इन दोनों के द्वारा किए गए ट्वीट या दर्शाते हैं कि इन दोनों के बीच में कैसा संबंध था. हम आपको बता दें कि लता मंगेशकर ने ट्वीट कर कहा था, ‘नमस्ते सचिन तेंदुलकर। आपकी जो फिल्म आ रही है उसमें आप चौके-छक्के मारकर क्रिकेट के मैदान की तरह धूम मचा देंगे. यही इच्छा है।’ इसका जवाब देते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘मां के आशीर्वाद के बिना छक्के और चौके नहीं लगते। आप मेरे लिए एक माँ की तरह हो। आपके आशीर्वाद के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!’

हम आपको बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर भी लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को लेने के लिए मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे और उन्हें अंतिम विदाई दी। सचिन ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी “आई’ को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मास्टर ब्लास्टर ने ट्वीट किया, ‘मैं लता दीदी के जीवन का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने मुझे हमेशा प्यार और आशीर्वाद दिया। उनके जाने से मैंने अपना एक हिस्सा खो दिया। वह अपने संगीत के माध्यम से हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *