Airtel,Vodafone और JIO देने जा रहे है अपने ग्रहाको को बड़ा झटका,इतने महंगे करने जा रहा हैं अपने रिचार्ज अब मोबाईल रखना हो जायेगा मुश्किल।

हर साल टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों की जेब पर वार कर रही हैं और इस साल भी यही परंपरा जारी रहने वाली है, जी हां इस साल भी प्रीपेड प्लान महंगे होने वाले हैं जिससे आपका बजट बिगड़ने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Jio, Airtel और Vodafone Idea उर्फ ​​Vi जैसी कंपनियां दिवाली तक अपने प्लान्स की कीमतों में 10 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं।

यानी इस साल अक्टूबर या नवंबर 2022 के महीने में टैरिफ हाइक देखने को मिल सकती है. विश्लेषकों की मानें तो इस टैरिफ में बढ़ोतरी से कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में 10 फीसदी की बढ़ोतरी होगी, जिसका फायदा कंपनियों को होगा।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि इस साल प्रीपेड प्लान टैरिफ बढ़ोतरी के बाद, एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया (वीआई) का एआरपीयू क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये होगा। मजबूत 4 जी नेटवर्क के कारण, विश्लेषकों को उम्मीद है कि रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों के ग्राहकों में वित्त वर्ष 23 में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

इस साल की टैरिफ वृद्धि के साथ, एयरटेल 200 रुपये एआरपीयू के अपने अल्पकालिक लक्ष्य तक पहुंच जाएगा। लेकिन मीडियम से लॉन्ग टर्म में कंपनी अपने ARPU को 300 के करीब ले जाना चाहती है, इसका सीधा सा मतलब है कि आने वाले सालों में भी टैरिफ में बढ़ोतरी होगी जिसका सीधा असर यूजर्स की जेब पर पड़ेगा और आपका बजट खराब होगा। दे देंगे

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *