मुंबई की एक खोली में रहने वाला टपोरी बना बॉलीवुड का सबसे बड़ा एक्टर, जाने पूरी कहानी

अगर हम 90 के दशक के सुपरस्टार रहे जैकी श्रॉफ की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाने में सफलता पाई है. जिन्होंने ना जाने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कितने सुपरहिट फिल्में दी होंगी, और उनकी कलाकारी को आज भी लोग याद करते हैं. लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से सुपरस्टार एक्टर जैकी श्रॉफ के बारे में ऐसी राज बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

जग्गू दादा के नाम से फेमस

यह तो हम सब जानते ही हैं कि बॉलीवुड के जितने भी स्टार हैं वह किसी न किसी नाम से प्रचलित जरूर है. अगर हम 80 और 90 के दशक के सुपर स्टार हीरो रहे जैकी श्रॉफ की बात करें तो आज उन का बर्थडे भी है. जिनका जन्म 1 फरवरी 1957 को वालकेश्वर मुंबई में हुआ था. जो आज 65 वर्ष की हो गए हैं. अगर हम जैकी श्रॉफ की पहचान फिल्मों में करें तो वह एक एक्शन और रोमांटिक हीरो के तौर पर जाने जाते हैं अगर हम जग्गू दादा के करियर के बारे में बात करें तो, वे एक बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे. लेकिन एक्टिंग में रुचि रखने के कारण वह जल्द ही उस गरीबी के दलदल से निकलने में सफल हो गए और आज एक चमकाते बॉलीवुड फिल्म के सितारे बन चुके हैं.

बस स्टैंड पर खुली किस्मत

अगर हम बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो वहां अनेक ऐसे हीरो हैं जो बहुत ही गरीबी से एक्टिंग की दुनिया में आए हैं. अगर हम साउथ के एक्टर रजनीकांत की बात करें तो तो वह भी एक बस कंडक्टर की नौकरी छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में आए थे और वह सफलता पाए भी थे. की तरह का हाल बॉलीवुड के सुपरस्टार जैकी श्रॉफ का भी था. जिन्होंने शुरुआती दिनों में नौकरी की तलाश में रखने के बाद एक दिन बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहे थे पर उन्हें कोई बस नहीं मिली. जिसके बाद उन्हें एक शख्स ने उनकी हाइट देखकर पूछा क्या आप मॉडलिंग में दिलचस्पी रखते हैं. जिसके बाद जैकी श्रॉफ ने पूछा कि क्या आप पैसे भी देंगे. जग्गू दादा का जैकी श्रॉफ बनने का सफर यहीं से शुरू हो जाता है और जिसके कई दिन मेहनत करने के बाद भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्टर के बतौर एंट्री ले लेते हैं. जिसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को सुपरहिट फिल्में देना शुरू कर देते हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *