तालिबानी नेता ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को लगाई फटकार, इमरान खान को कहा बस एक कठपुतली

Taliban leader reprimands Pakistani PM: हाल ही में तालिबान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को कठपुतली बता दिया है. बता दें कि तालिबान नेता जनरल मोबीन ने कहा कि इमरान खान को पाकिस्तान के लोगों ने नहीं सुना है पाकिस्तान में इमरान खान को लोग कठपुतली कहते हैं साथ ही साथ उन्होंने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा कि हम यह हक किसी को नहीं देते कि कोई हमारे शासन में हस्तक्षेप करें और अगर ऐसा करता है तो हम भी हस्तक्षेप का हक रखते हैं. उन्होंने ने इमरान खान को अफगानिस्तान मांगने से दूर रहने की सलाह दी है.

मोबिन अपने बयान में आगे कहा कि इमरान खान अफगानिस्तान (Afganistan) में समावेशी सरकार चाहते हैं उन्हें जनता ने प्रधानमंत्री नहीं चुना है और हमें सलाह दे रहे हैं. पाकिस्तान के लोग कहते हैं कि वह पाकिस्तानी सेना के कठपुतली हैं. इमरान खान की सरकार में पश्तून सहित सारे अल्पसंख्यक समुदाय के साथ काफी बुरा सुलूक किया है. पाकिस्तान को अफगानिस्तान में समावेशी सरकार क्यों चाहिए, ताकि वह अपने जासूस और कठपुतली अफगानिस्तान में भर सके. ऐसा नहीं हो सकता है. आप माने या ना माने लेकिन मौजूदा सरकार समावेशी है.

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान का खुद ही बुरा हाल है और ऐसे में इमरान खान को चाहिए कि वह अपने देश पर ध्यान दें. वहां के लोगों की बेहतरी के लिए काम करें, हम पाकिस्तान की संपूर्ण संप्रभुता का सम्मान करते हैं और पाकिस्तान से भी यही चाहते हैं कि वह हमारी संप्रभुता का सम्मान करें और हमारे देश में दखलअंदाजी ना दें. तालिबान द्वारा इमरान खान को कठपुतली बताया जाने और पाकिस्तान पर निशाना साधने के बाद से सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोग तालिबान पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. वहीं कई लोगों ने इसी बहाने इमरान खान पर भी कटाक्ष किए हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *