प्रधानमंत्री मोदी गए अमेरिका तो पाकिस्तान में लगी मिर्ची, इमरान खान को लेकर लोग कह रहे हैं यह बातें

Prime Minister Modi went to America: बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) अमेरिका पहुंच चुके हैं. कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान में तालिबान की सत्ता पलट के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम और चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है. उनके सामने एक साथ कई चीजों को साधने की चुनौती है. इस चुनौती पर खरा उतरने के लिए प्रधानमंत्री मोदी मिशन मोड पर नजर आ रहे हैं और उनका यह मिशन मोड उनके शेड्यूल से झलकता है. विदेश मंत्री एस जयशंकर भी इस मोर्चे पर डटे हुए हैं. इन सबके बीच पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की पाकिस्तान में गूंज भी जोरों पर है. पाकिस्तानी पूछ रहे हैं कि इमरान खान (Imran Khan) सीन से पूरी तरह से गायब क्यों हो गए हैं.

बता दें कि पीएम मोदी जब आप तड़के वाशिंगटन डीसी में उतरे होंगे तो उनके दिमाग में क्या बातें चल रही होंगी? यह सवाल इसलिए भी जरूरी है क्योंकि मोदी इस बार सबसे चुनौतीपूर्ण मिशन पर हैं. वह यूं तो अमेरिका पहले भी कई बार जा चुके हैं लेकिन इस पर इस बार का नजारा बिल्कुल अलग है. उनकी अपने कार्यालय की संभवत यह पहली यात्रा है जिसमें उनके सामने कई चीजों को एक साथ साधना की चुनौती है. हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान के आने से जिस तरह से दुनिया और खास तौर पर साउथ एशिया के सारे समीकरण बदल गए हैं. उससे मोदी अगले 3 दिन क्या क्या करें उस पर किसी सभी की नजर है होगी.

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी मीडिया में प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी दौरे के गुण जोरो से सुनाई दे रही है. सभी न्यूज़ चैनलों ने इमरान खान कि सरकार के खिलाफ एजेंडा चला दिया है. सभी सवाल उठा रहे हैं कि तालिबान को लेकर खुद की पीठ थपथपा इमरान खान को अब कहीं किसी सीन में नहीं देखा जा रहा है. एक एनालिस्ट ने कहा कि पूरी दुनिया की नजर अब पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर. है वह वहां जो बिडेन से मिलेंगे और साथ ही साथ QUAD के नेताओं से भी बैठक करेंगे पर इधर तो इमरान खान जो बिडेन के एक फोन कॉल को तरस गए हैं और वहीं दूसरी और मोदी व्हाइट हाउस में इस्तकबाल के लिए बेताब है. इमरान खान तो कोरोना का बहाना बनाकर यूएन की बैठक के लिए अमेरिका भी नहीं जा रहे हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *