अंबानी के बाद अडानी होने जा रहे है क्लब में शामिल, बस कुछ कदम दूर…

अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार इजाफा हो रहा है. अगर यही सिलसिला अगले कुछ दिनों तक चलता रहा तो अदाणी 100 अरब डॉलर के क्लब के अरबपतियों की सूची में शामिल हो सकती है। उसी साल रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए। हालांकि, इसके बाद अंबानी की संपत्ति में गिरावट आई और वह अब 98.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के 10वें सबसे अमीर अरबपति बने हुए हैं।

गौतम अडानी की संपत्ति:

अदाणी समूह के प्रमुख गौतम अदानी की कुल संपत्ति 97.6 अरब डॉलर है, जो एक दिन पहले की तुलना में 2.05 अरब डॉलर अधिक है। दुनिया के अरबपतियों की रैंकिंग में अदानी 11वें स्थान पर हैं। एशिया के शीर्ष दो अरबपतियों पर भी क्रमश: मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का कब्जा है।

सालाना आधार पर अडानी सबसे आगे:

अगर एक साल पहले की तुलना की जाए तो गौतम अडानी की संपत्ति में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है। अदानी की संपत्ति में एक साल में 21.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि फरवरी महीने में अदानी ग्रुप की सातवीं कंपनी अदानी विल्मर शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। इस कंपनी का शेयर रॉकेट की तरह उड़ रहा है. इसके अलावा अदाणी समूह की अन्य कंपनियों के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली है।

एक साल में कितनी बढ़ी अंबानी की संपत्ति:

वारेन बफेट उन अरबपतियों में दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने सालाना आधार पर सबसे अधिक वृद्धि की है। वॉरेन बफेट की संपत्ति में 18.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी की संपत्ति में सालाना आधार पर 8.24 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *