JIO को लगा बड़ा झटका इतने लाख लोगों ने छोड़ी JIO इस कम्पनी में जुड़ गए ग्रहाक।

अगले साल की बात करें तो देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतों में काफी ज्यादा इजाफा कर दिया और इसका खामियाजा सभी टेलीकॉम कंपनियों को भी भुगतना पड़ा वहीं इस नुकसान से जियो भी अछूती नहीं रही है ऐसे में टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट को भी पेश कर दिया है जो कि इस साल जनवरी महीने की है!

रिपोर्ट के अनुसार जनवरी महीने में जिओ कंपनी को नुकसान काफी ज्यादा झेलना पड़ा है वही कंपनी को 9.3 मिलियन यूजर्स ने अलविदा कह दिया और अगर वोडाफोन आईडिया एवं बीएसएनएल की बात करें तो इन कंपनियों को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है! ऐसे भी खबर तो सामने आ रही है कि बीएसएनएल के 377520 ग्राहक कम हो गए हैं और जबकि दूसरी ओर वोडाफोन आइडिया का 379082 यूजर्स ने साथ छोड़ दिया है!

वही आपको यहां तक यह बता दे कि इन सभी टेलीकॉम कंपनी में केवल एकमात्र टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ऐसी कंपनी रही है जिसमें इस दौरान नई ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है वही मिल रही जानकारी के अनुसार जनवरी 2022 में एयरटेल कंपनी ने 714199 नए ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया है!

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया से मिले डाटा के अनुसार जनवरी 2022 में 9.53 मिलियन मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की रिक्वेस्ट भी प्राप्त हुई है हालांकि जिओ कंपनी के ग्राहक कम हो गए हैं लेकिन एक्सपर्ट इस पर अलग ही राय रख रहे हैं उनके अनुसार जिओ कंपनी के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि जिओ के नॉन-पेइंग सब्सक्राइबर कम हो रहे हैं वहीं पिछले 5 महीनों के दौरान जिओ के एक्टिव सरवाइवर्स के शेयर में लगातार बढ़ोतरी हुई है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *