अमीर खान की पहली पत्नी 20 साल बाद आई गुमनाम जिंदगी से दुनिया के सामने, वेशभूषा देखकर लोग हुए दंग…

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 57 साल के हो गए हैं। 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर खान ने सोमवार को अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान उनकी पहली पत्नी (अब तलाकशुदा) रीना दत्ता भी पहुंचीं। रीना दत्ता अपने दो बच्चों बेटे जुनैद और बेटी ऐरा के साथ पहुंचीं। हालांकि इस दौरान रीना को पहचानना काफी मुश्किल हो रहा था. रीना का वजन काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही उनके बाल भी सफेद हो गए हैं।

आपको बता दें कि आमिर खान ने दो शादियां की थीं, लेकिन अब उनका दोनों पत्नियों से तलाक हो गया है। आमिर की पहली पत्नी रीना की पहली झलक उनकी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) में देखी गई थी। हालांकि तब और अब में काफी अंतर आ गया है।

रीना दत्ता का वजन अब काफी बढ़ गया है। आमिर खान की बर्थडे पार्टी में पहली नजर में रीना को पहचानना भी मुश्किल था। रीना दत्ता की बात करें तो तलाक के बाद वह अपने दो बच्चों के साथ रहती हैं। हालांकि, वह आमिर के पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होती रहती हैं।

फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की रिलीज के बाद पता चला कि आमिर खान शादीशुदा हैं। उन्होंने फिल्म की रिलीज से दो साल पहले 1986 में रीना से शादी की थी। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर के साथ जूही चावला लीड एक्ट्रेस थीं।

रीना दत्ता आमिर खान के पड़ोस में रहती थीं। दोनों में प्यार हुआ और शादी करने का फैसला किया। हालांकि, अलग-अलग धर्मों के कारण रीना के परिवार वाले नहीं माने। 18 अप्रैल 1986 को घर से भागकर दोनों ने शादी कर ली। शादी के वक्त आमिर की उम्र 21 साल और रीना की उम्र 20 साल थी।

शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए और अपनी शादी के बारे में किसी को पता भी नहीं चलने दिया। हालांकि कुछ समय बाद दोनों की शादी की खबरें मीडिया में सामने आई थीं।

16 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद आमिर खान ने 2002 में रीना दत्ता को तलाक दे दिया। हालांकि, इसका कोई ठोस कारण नहीं मिल सका। उनके दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी ऐरा हैं। रीना को तलाक देने के बाद आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की, लेकिन 2021 में उनका तलाक भी हो गया।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *