SBI का धमाका अपने ग्रहाको को दे रहा है फ्री में 2 लाख रु का फायदा जाने कैसे

आज के समय में हर कोई अपना बीमा कराना चाहता है। लेकिन बहुत से लोग प्रीमियम भरने के पैसे का इंतजाम नहीं कर पाते। ऐसे में यह बीमा पोल है। नुकसान के अलावा कोई फायदा नहीं है। वही SBI के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, आपको बता दें कि कई बार ग्राहकों को इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है. पीएम ने बड़े पैमाने पर खाते के बारे में सुना होगा। इस पब्लिक मनी अकाउंट पर एसबीआई 2 लाख रुपये का फ्री में फायदा दे रहा है। दरअसल, आपको बता दें कि रुपे डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले सभी जनसंख्या खाताधारक 2 लाख तक का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर (कॉम्प्लिमेंट्री एक्सीडेंटल कवर) दे रहे हैं। ऐसे में आपको एक्सीडेंटल कवर के बारे में बताना होगा।

आप भी बनना चाहते हो करोड़पति? तो करे दूध और मनी प्लांट का ये आसान सा टोटका

बता दें कि प्रधानमंत्री जन धन योजना एक ऐसी योजना है जिसके तहत बैंक, पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीयकृत बैंकों में बैंक बैलेंस पर देश के गरीबों का खाता खोला जाता है। प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। इसमें एक बैंक मास मनी अकाउंट खोल सकता है। बता दें कि यह बैंक द्वारा दिया जाता है। वही डेबिट कार्ड का उपयोग दुर्घटना मृत्यु बीमा, खरीद सुरक्षा कवर और कई अन्य लाभों के लिए कर सकते हैं

एसबीआई की ओर से उनके मास मनी अकाउंट खोलने की अवधि के हिसाब से बीमा की राशि तय की जाएगी. प्रधानमंत्री पंथन योजना (पीएमजेडीवाई) खाते पर जारी पीसी कार्ड पर 2 लाख रुपए का आकस्मिक कवर बनेगा। एक ही बात यह है कि इसका ध्यान यह है कि जब बीमाधारक दुर्घटना की तारीख से 90 दिनों के भीतर इंट्रा या इंटर बैंक दोनों में किसी भी चैनल पर कोई भी सफल वित्तीय या गैर-वित्तीय लेनदेन करेगा। ऐसे में जनधन खाताधारकों को रुपया डेबिट कार्ड के तहत दुर्घटना मृत्यु बीमा का लाभ मिलेगा.

दावा प्राप्त करने के लिए, आपको पहले दावा प्रपत्र भरना होगा। इससे मूल मृत्यु प्रमाणित या प्रमाणित होगी। एफआईआर की मूल या प्रमाणित प्रति संलग्न करें। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट भी होनी चाहिए। बेसिक की कॉपी बैंक के स्टांप पेपर पर कार्डधारक को रीपे कार्ड बनने के लिए रीपे कार्ड देना होगा। 90 दिनों में सभी दस्तावेज जमा करने होंगे। पासबुक की एक प्रति के साथ नॉमिनी का नाम और बैंक विवरण जमा किया जाएगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *