आप भी खाते हो इस कम्पनी का आटा और बेसन तो हो जाओ सावधान, क्योंकि गेहूं में मिले चूहे और बिल्ली के…

उत्तर प्रदेश के आगरा में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने पीर कल्याणी स्थित अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज में छापे मारी की. वहां का नजारा हैरान करने वाला था। आपको बता दें कि इसी फैक्ट्री में रसोई रतन ब्रांड का आटा तैयार किया जाता है। अधिकारियों को गोदाम में घटिया गेहूं मिला। इतना ही नहीं इसमें सड़े हुए चूहे भी पाए गए। टीम ने न सिर्फ एक क्विंटल घटिया गेहूं नष्ट किया, बल्कि दलिया और बेसन के सैंपल भी जांच के लिए लिए। फैक्ट्री मालिक को भी नोटिस दिया गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग की छापे मारी के बाद से हड़कंप मच गया है। जाने क्यों Kapil Sharma ने Shilpa Shetty के छुए पैर।

मंगलवार को एफएसडीए के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम आशीष मौर्य ने टीम के साथ अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। मौके पर टीम को फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल मिले। जब मैंने गेहूं के भंडारण की स्थिति देखी तो उसमें मरे हुए चूहे मिले। बिल्लियाँ और चूहे का मल गेहूँ में बिखरा हुआ था। अधिकारी ने बताया कि चूहे को मा रने की दवा भी मिल गई है।

जब कारखाने के मालिक से अधिकारियों ने पूछा कि क्या आप इस गेहूं से आटा तैयार करेंगे? इस पर उन्होंने बताया कि आधुनिक मशीनें हैं, जिनमें से मशीन खराब हुए गेहूं को अलग करती है. अधिकारी ने फिर पूछा कि चूहों को मा रने की दवा और म रे हुए चूहों की गंध को आप कैसे निकालेंगे? क्या होगा अगर इसका किसी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा? इस पर फैक्ट्री मालिक चुप हो गया। हालांकि टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान ने बताया कि छापे मारी के दौरान टीम को गेहूं में म रे हुए चूहे मिले. जहां चूहे थे, वहां गेहूं को इकट्ठा कर नष्ट कर दिया गया था। यह गेहूं करीब एक क्विंटल होगा। फिलहाल फैक्ट्री में तैयार आटा नहीं था, इसलिए यहां तैयार किए जा रहे दलिया और बेसन के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. नोटिस देकर सुधार करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *