नही रहे करोड़ो दिलो पर राज करने वाले सुरों के सरताज बप्पी दा,इस अमेरिकन रॉकस्टार की वजह से पहनते थे सोना

बॉलीवुड को रॉक एंड डिस्को बनाकर पूरे देश को अपनी धुन पर थिरकने वाले बप्पी लाहिरी ने 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। बप्पी दा अपने अनोखे गानों और सोने के गहनों के लिए एक खास पहचान रखते थे। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें! 27 नवंबर 1952 को कोलकाता में जन्मे बप्पी का बचपन से ही संगीत की ओर रुझान था। बप्पी के खून में बचपन से ही संगीत दौड़ता था और उन्होंने तीन साल की उम्र से तबला बजाना सीख लिया था। बप्पी को डिस्को गानों का बादशाह कहा जाए तो गलत नहीं होगा। फिल्म उद्योग के सभी बेहतरीन संगीतकार बप्पी दा की प्रतिभा के कायल थे। बड़ा धमाका अगर आप भी इस्तेमाल करते हो Google Pay तो खाते में आ जाएंगे 1 लाख रु जाने कैसे।

संघर्ष के दिनों में एल्विस प्रेस्ली से प्रेरित

इससे पहले एक इंटरव्यू में बप्पी दा ने कलाई, उंगलियों और गले में मोटे सोने के आभूषण पहनने की वजह बताई थी। बप्पी अमेरिकी रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली के बहुत बड़े प्रशंसक थे। एल्विस अपने प्रदर्शन के दौरान सोने की चेन पहनते थे। एल्विस को देखकर ही बप्पी दा ने प्रेरणा ली कि जब वह सफल होंगे तो अपनी एक अलग छवि बनाएंगे। बप्पी दा ने सफलतापूर्वक सोना पहना, जिसके कारण उन्हें भारत का गोल्ड मैन कहा जाने लगा। इसी के साथ सिंगर ने बताया कि वह सोना अपने लिए लकी मानते हैं.

बप्पी लाहिड़ी के पास कितना सोना-चांदी था?

डिस्को डांसर सिंगर बप्पी दा ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। नॉमिनेशन के दौरान सिंगर ने अपनी कुल संपत्ति और सोने-चांदी का ब्योरा दिया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके पास कुल 752 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी है. यह विवरण उन्होंने 6 वर्ष पूर्व दिया था।

बप्पी दा के सोने-चांदी की कीमत 40 लाख रुपए

बप्पी लाहिड़ी के पास 754 ग्राम सोना और 4.62 किलोग्राम चांदी है। फिलहाल सोने की कीमत 51 हजार रुपये है, जिसके मुताबिक बप्पी दा के पास करीब 40 लाख रुपये का सोना-चांदी है. कुल संपत्ति की बात करें तो बप्पी दा 20 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे।

बप्पी दास से भी ज्यादा सोना है पत्नी चित्रानी के पास

बप्पी दा की तरह उनकी पत्नी चित्रानी लाहिड़ी को भी सोने और हीरे का शौक है। 2014 में उसने दावा किया था कि उसके पास बप्पी दा से 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपये कीमत के हीरे हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *