BSNL यूजर्स की निकल पड़ी! Jio-Airtel-Vi के मुकाबले कंपनी दे रही अतिरिक्त वैधता

इन दिनों बीएसएनएल को अपने हाल ही सत्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वजह से ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। जहां एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया जैसी अन्य टेलीकॉम कंपनियां टैरिफ बढ़ा रही हैं। वहीं बीएसएनएल अपने यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी और फ्री डाटा की सुविधा दे रही है। सौतेली मां Kareena Kapoor को Sara Ali Khan कभी नहीं बुलाएंगी मां, जानिए वजह

BSNL की तरफ बढ़ा लोगों का सुझान:

निजी दूरसंचार कंपनियों ने न केवल कीमतों में वृद्धि की है बल्कि कुछ सर्किल में बेनिफिट्स में भी कटौती की है। जिस वजह से ग्राहक निराशा महसूस कर रहे हैं। विभिन्न राज्यों में बीएसएनएल को पोर्ट करने वाले यूजर्स की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। सरकार के स्वामित्व वाला नेटवर्क स्विच करने वाले ग्राहकों को मुफ्त डेटा भी दे रहा है।

पिछले महीने ही बीएसएनएल ने अपने एनुअल 2,399 रुपये के प्लान का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए कुछ अतिरिक्त ऑफर की घोषणा की थी। इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को 90 दिनों की अतिरिक्त वैधता दी जा रही है। हालांकि, यह ऑफर 15 जनवरी को खत्म होने वाला था, लेकिन टेलीकॉम कंपनी ने इसे जारी रखा है। इसमें 365 दिनों की वैधता के बजाय बीएसएनएल 2,399 रुपये के पैक के साथ रिचार्ज करने वाले यूजर्स को 455 दिनों की वैधता दी जाएगी। यही वजह से ग्राहकों का बीएसएनएल की तरफ सुझान बढ़ने लगा है।

इस मामले में अब भी पीछे BSNL

बेशक, इंटरनेट की स्पीड, नेटवर्क क्वालिटी/ गुणवत्ता और अन्य लाभों के मामले में बीएसएनएल अभी भी प्रमुख दूरसंचार कंपनियों से पीछे है। एक बार जब बीएसएनएल इन पहलुओं में सुधार करना शुरू हो जाएगा, तो हम अधिक यूजर्स को राज्य के स्वामित्व वाले इस नेटवर्क पर स्विच करते हुए देख सकते हैं। हालांकि, ग्राहक एयरटेल, जियो और VI को टैरिफ कम करने या अपने मासिक पैक पर 30 दिनों की वैधता प्रदान करने का भी जोर डाल रहे हैं।

कंपनी का नया रिचार्ज प्लान जो कि मात्र ₹666 की कीमत में लॉन्च किया गया है इसके साथ आपको 2GB का पर डाटा ऑफर किया जा रहा है वहीं इसके अलावा 110 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है जिसके बाद आपको मिलने वाला लगभग 220 जीबी हो जाता है यानी कि इस प्लान में आपको भी ज्यादा डाटा दिया जा रहा है इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी ऑफर की गई है इतना ही नहीं कंपनी का यह भी कहना है कि इस प्लान को देश में कहीं भी लिया जा सकता है और इस प्लान में आपको डेली के 100 SMS भी कंपनी की तरफ से उपलब्ध कराया जा रहा है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *