सिर्फ Facebook इस्तेमाल करने वाले लोगो को होती है ये खास बीमारी,जाने बीमारी के बारे में।

फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया का प्लेटफार्म है जिसको चलाना आज के समय में हर किसी को पसंद आ रहा है इतना ही नहीं बल्कि फेसबुक आज के समय में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया का प्लेटफार्म है और यही पर एक दूसरे से लोग जुड़ने का काम भी करते हैं और अपना बिजनेस भी इसी फेसबुक से कर रहे हैं! Mahindra की नई Bolero ने लॉंच होने से पहले ही मचा दिया धमाल,फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश।

वही ऐसे में लोगों के दिमाग में कई सारे सवाल फेसबुक को लेकर खड़े भी होते हैं कि क्या फेसबुक को चलाना हानिकारक हो सकता है या नहीं या फिर इसके अंदर नीला रंग ही क्यों दिया गया है मतलब कुछ ऐसे ही सवाल लोगों के दिमाग में चलते ही रहते हैं! आज हम आपको आपके इन सवालों के जवाब देने जा रहे हैं! जान लेते हैं-

फेसबुक का रंग नीला क्यों?

यह कैसा सवाल है जो हर किसी के दिमाग में घूमता ही रहता है दरअसल फेसबुक पर रंग नीला है क्योंकि फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग सबसे ठीक तरीके नारंगी दे पाते हैं और उनको रेड ग्रीन कलर ब्लाइंडनेस है तो ऐसे में एक दर्शन टेलीविजन टॉक शो में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि उनको कलर ब्लाइंडनेस है और वह नीला ही रंग है जिसको वह बेहतर तरीके से देख सकते हैं इसलिए उन्होंने फेसबुक का रंग नीला रखा है!

फेसबुक एक बीमारी

वही फेसबुक का एडिक्शन इन दिनों एक बीमारी का रूप लेता जा रहा है दुनिया भर के अंदर हर एक आयु के लोग फेसबुक एडिक्शन डिसऑर्डर यानी कि फेसबुक की लत से बुरी तरीके से जूझ रहे हैं वहीं इस बीमारी का संक्षिप्त नाम FAD है और इस समय दुनिया के अंदर लगभग कई करोड़ लोग इससे ग्रसित है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *