दिल्ली में शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी शराब चाहे देशी हो या अंग्रेजी सभी पर मिलेगी भारी छूट।

भारत देश की राजधानी में नई एक्साइज पॉलिसी लागू होने का असर अब दिखने भी लग गया है वही रिटेलर्स को यह छूट है कि वह अपने स्टॉक की कीमत तय कर सकते हैं और ऐसे में कई वेंडर्स ने 30% से 40% डिस्काउंट देना भी शुरू कर दिया है और अब ना केवल भारतीय ब्रांड्स पर बल्कि इंपोर्टेड ब्रांड्स पर भी! मतलब की ग्राहकों के लिए यह मौका सही मौका है वहीं हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार कहा जाए तो राजधानी के कई लिकर स्टोर्स ने कॉम्पिटेटिव प्रोसेसेस भी शुरू कर दिया है! कपिल शर्मा शो में Salman Khan ने किया बड़ा खुलासा क्यों खतना करवाना जरूरी है।

वही पिछली एक्साइज पॉलिसी में इस बात की बिल्कुल भी इजाजत नहीं थी और वहीं अधिकांश खुदरा विक्रेताओं ने अपनी शराब दर सूची मुद्रित की है। दिल्ली शराब स्टोर कम कीमतों के मामले में न केवल राजधानी, बल्कि गुड़गांव और नोएडा से भी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

दिल्ली में कितनी सस्ती शराब मिलती है?

रिपोर्ट के मुताबिक, Chivas Regal (12 Years) गुरुग्राम में 2,150 रुपये में उपलब्ध है। तीन बोतल एक साथ लेने पर 150 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। इसकी एक बोतल दिल्ली के कुछ स्टोर्स पर 1,890 रुपये में उपलब्ध है, जबकि यहां चिवास रीगल का अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) 2,920 रुपये है। मतलब आपको रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट मिल रहा है. वही ब्रांड दिल्ली में एक और दुकान पर 1,995 रुपये में उपलब्ध है, वहां से भी सस्ता।

मशहूर ब्रैंड्स पर बड़ी छूट

दिल्ली में व्हिस्की ठेका के 54 स्टोर हैं। वहां, ग्लेनलिवेट (18 साल पुराना बैच रिजर्व) जैसे प्रीमियम ब्रांडों की 700 मिलीलीटर की बोतल 5,115 रुपये में उपलब्ध है जबकि एमआरपी 7,415 है।

व्हिस्की तालिस्कर 10 साल (750 एमएल) की एमआरपी 4,350 रुपये है जबकि बिक्री मूल्य 3,125 रुपये है।

जैक डेनियल्स अपने एमआरपी 2,730 रुपये के बजाय 1,885 रुपये में बिक रहा है।

एल्को मार्ट और नोवा गारमेंट्स जैसी कंपनियां और भी अधिक छूट दे रही हैं। यहां जैक डेनियल 1,775 रुपये में उपलब्ध है जबकि एब्सोल्यूट वोदका 985 रुपये में उपलब्ध है।

जैकब क्रीक के लिए आपको 765 रुपये देने होंगे।

बैलेंटाइन्स फाइनेस्ट 1,490 रुपये के बजाय 970 रुपये में उपलब्ध होगा।

जॉनी वॉकर ब्लैक लेबल का रेट 2,980 रुपये है जो डिस्काउंट के बाद 1,935 रुपये में मिल रहा है।

बॉम्बे नीलम जिन की कीमत 2,050 रुपये है और यह छूट के बाद 1,330 रुपये में उपलब्ध है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *