मुकेश अंबानी ने खरीदी 13.14 करोड़ की ये गाड़ी,जिसका नंबर लेने में खर्च कर दिए 30 लाख रु,फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश।

Mukesh Ambani Rolls Royce Cullinan car: दुनिया के सबसे अमीर लोगों और भारत के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी अक्सर अपने लग्जरी कार कलेक्शन के लिए जाने जाते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने अब एक और नई लग्जरी गाड़ी को शामिल किया है. जिसकी कीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। जब अभिषेक बच्चन हुआ था पैदा तो अमिताभ बच्चन ने किया था ये गलत काम,आजतक हो रहा है पछतावा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक ने एक अल्ट्रा-लक्जरी Rolls Royce Cullinan एसयूवी खरीदी है, जिसकी कीमत 13.14 करोड़ रुपये है। यह हैचबैक कार है। आरटीओ अधिकारियों के मुताबिक, यह देश में अब तक की सबसे महंगी कार खरीद में से एक है।

अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस कार का रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में किया गया था. इस कार को 2018 में लॉन्च किया गया था और जब इसकी कीमत ₹6.95 करोड़ थी। लेकिन ऑटो इंडस्ट्री के जानकारों का मानना ​​है कि कस्टमाइज्ड मॉडिफिकेशन की वजह से कार की कीमत में काफी इजाफा हुआ है.

Rolls Royce Cullinan की विशेषताएं

Rolls Royce Cullinan को 2018 में हैचबैक के रूप में भारत में लॉन्च किया गया था। यह अंबानी के गैरेज में तीसरा कलिनन मॉडल होगा। कुछ अन्य उद्योगपति और बॉलीवुड हस्तियां भी इस मॉडल का उपयोग करते हैं। ब्रिटिश निर्माता की वेबसाइट के अनुसार, Cullinan Rolls-Royce की पहली ऑल-टेरेन SUV है। RIL के गैरेज में कई महंगी लग्जरी कारें हैं।

Rolls Royce Cullinan का नाम अब तक खोजे गए सबसे बड़े हीरे के नाम पर रखा गया है। यह शानदार SUV 6.75-लीटर ट्विन-टर्बो V12 रोल्स-रॉयस इंजन द्वारा संचालित है जो ऑल-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील स्टीयर सिस्टम के साथ 563bhp और 850Nm का टार्क उत्पन्न करता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *