Apple मोबाइल के बाद अब Apple कम्पनी बनाएगी इलेक्ट्रॉनिक कार, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश।

आने वाला समय ऐसा समय है जब आप सड़कों पर इलेक्ट्रिक व्हीकल ही देखने वाले हैं वही ऐसे में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल कोलोन सिंह करने का कार्य भी कर रही है दूसरी ओर इसी होड़ में दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी की कंपनी एप्पल भी अब शामिल हो गई हैं दरअसल एप्पल कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार पर इस समय काम कर बैठी है वही कुछ सालों में एप्पल की इलेक्ट्रिक कार भी मार्केट में आने वाले हैं वहीं कंपनी के एप्पल कार की खासियत सामने भी आ रही हैं और इस कंपनी ने अपनी कार को लेकर नए-नए खुला तो चलिए ना नजर डाल लेते हैं हाल ही में सामने आए एक और खुलासे के बारे में- अब बिना इंटरनेट के भी आप Paytm का इस्तेमाल कर सकते है जाने कैसे।

दरअसल मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार एप्पल कार में वैसे तो कई अनोखे फीचर्स नजर आने वाले हैं लेकिन मार्केट के अंदर इसके कई प्रकार के सनरूफ टेक्नोलॉजी के बहुत ज्यादा चर्चे हैं जिसको अपन ने पेटेंट कराया है! वही इस कार में चालक के पास ट्रांसपेरेंसी को कंट्रोल करने की कैपेसिटी भी होगी वही सनरूफ ओपन किए बिना ही कार में सनलाइट पहुंच जाएगी ऐसे में एप्पल कंपनी ने ओपेसिटी ग्लास के साथ-साथ सनरूफ रखा है जो डिफरेंट एंगल से कंट्रोल के साथ ट्रांसपेरेंट हो सकेगा!

सनरूफ से मिलेंगे खास फीचर्स

जैसा कि आपको मालूम है ठंड का सीजन आता है वह हर कोई दुख में बैठना भी पसंद करता है लेकिन सर्दियों में हवाई भी तेज चलती है और ऐसे में हर कोई हमसे बचना चाहता है और यह एप्पल के द्वारा दिए गए सनरूफ बहुत कारगर सिद्ध होने वाली हैं! दरअसल इस प्रकार की सनरूफ का इस्तेमाल तब किया जाएगा जब काल में बैठकर आप धूप लेना चाहते हैं! इस कार में गर्मी के मौसम के लिए भी खास फीचर दिए गए हैं इसमें सनरूफ के जस्ट ऑपोजिट साइड में विंडो दी जाएगी जिसके साथ सनरूफ खुलेगा यह खुला हुआ सनरूफ कार चालक को ताजी हवा देगा!

वही एप्पल कंपनी के पेटेंट में शामिल डिटेल के अनुसार इस नई कार को आप एप्पल कारप्ले या फिर श्री के जरिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं इस पेटेंट में शामिल जानकारी से मालूम चलता है कि ब्रांड एप्पल कार पर काम कर रहा है और ऐसी भी चर्चा थी कि एप्पल अपने ओपन सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम पर भी काम कर रहा है खबर तो यह भी है कि एप्पल इलेक्ट्रिक कार्ड तीन से चार साल के बीच में लांच की जा सकती है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *