बीएसएनएल की इस प्लान ने मचा रखा है बवाल, इस प्लान के बारे में जानकर AIRTEL-VI-JIO के भी छूट गए पसीने

आपको बता दिया जाए कि भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ग्राहकों को एक ब्रॉडबैंड प्लान प्रदान करता नज़र आता हैं जो 6.5TB यानि 6500GB मंथली एफयूपी डेटा के साथ आता है। आपको जानकारी दे दिया जाए कि यह प्लान यूजर्स को 300Mbps की यूनिफॉर्म अपलोडिंग और डाउनलोडिंग स्पीड के साथ हाई-स्पीड इंटरनेट भी ऑफर करता हुआ नज़र आता हैं। बता दे इसके साथ एक एक मुफ्त फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन भी आपको बिना किसी लागत के ऑफर के साथ मिल रहा है।

 

जानकारी के मुताबिक बता दिया जाए कि बीएसएनएल भारत फाइबर ग्राहकों को यह प्लान 4499 रुपये प्रति माह में देते नज़र आ रहा है। हालांकि इसकी कीमत कुछ ज्यादा ही बताई जा रही हैं। इस वजह से यह लोगों को बड़े पैमाने पर पसंद नहीं आ रहा है और इसमें मिलने वाला डेटा वाकई ज्यादा दिखाई दे रहा है। हालांकि इसके अलावा इस प्लान के साथ आपको कोई ओटीटी का भी लाभ नहीं मिल रहा है। लेकिन इतना जरूर है कि एक बार अगर आप एफयूपी लिमिट वाले इस डेटा की लिमिट को अगर एक बार पूरा करते है तो इंटरनेट की स्पीड मात्र 40Mbps ही होगी। जानकारी के मुताबिक बता दिया जाए कि बीएसएनएल अपने ग्राहकों को 1499 रुपये और 2499 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करता हुआ नज़र आता हैं। ये दोनों प्लान 300Mbps स्पीड के साथ ही आते हैं। 1499 रुपये का प्लान 4TB डेटा के साथ नज़र आता है, जबकि 2499 रुपये का प्लान 5TB डेटा के साथ नज़र आता है।

आपको बता दिया जाए कि एफयूपी डेटा खत्म होने के बाद, 1499 रुपये के प्लान में इंटरनेट स्पीड 4Mbps हो जाती हैं। जबकि 2499 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को तकरीबन 30Mbps की स्पीड प्राप्त होती है। दोनों प्लान के साथ फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन भी दिया जाता हैं। 2499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान किसी भी ओटीटी लाभ के साथ नज़र नहीं आता हैं। जबकि 1499 रुपये का प्लान डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम की एक साल की मुफ्त सदस्यता और पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक की 90% छूट के साथ ऑफर में नज़र आता हैं। यहां 1499 रुपये का प्लान यूजर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन देखने के लिए मिल सकता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *