जाकिर नाइक को ‘योग्‍य’ बहू की तलाश, वो भी इन शर्तो के साथ

जाकिर नाइक अपने बेटे फरिक की शादी करना चाहता है और उसने होने वाली बहू के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं! फेसबुक के माध्यम से उसने लिखे अपने पोस्ट के अंदर कहा कि उसे अपने बेटे के लिए योग्य धार्मिक मुस्लिम लड़की की तलाश है! उसने यह भी कहा है कि मुस्लिम लड़की का चरित्र ठीक होना बेहद अहम शर्त है!

जाकिर नाइक में फेसबुक की पोस्ट पर लिखा कि मैं अपने बेटे के लिए खुशी की तलाश कर रहा हूं, एक धार्मिक मुस्लिम लड़की जिसका चरित्र अच्छा होता कि मेरा बेटा और उसकी पत्नी एक दूसरे के लिए ताकत बन सके! उसने आगे कहा कि यदि आप जैसी लड़की के पिता या रिश्तेदार है तो पूरी जानकारी के साथ इस पोस्ट पर जवाब दें! जाकिर नाइक ने अपने बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में सूचना भी शेयर की है!

बहु बनने के लिए रखी है शर्तें

मलेशिया में रहने वाले जाकिर नाइक ने अपनी होने वाली बहू के लिए भी कुछ शर्तें रखी हैं! उन्होंने कहा कि कुरान और हदीस की शिक्षाओं के अनुसार लड़की के लिए इस्लाम का पालन करना अनिवार्य है! लड़की को हर तरह की हराम गति विधियों से दूर रहना चाहिए! लड़की धार्मिक होनी चाहिए और उसका चरित्र अच्छा होना चाहिए! हमारी होने वाली बहू वही होनी चाहिए जो इस्लाम की शिक्षाओं का प्रसार करे! विलासितापूर्ण जीवन से बचें और सामान्य जीवन जिएं! अंग्रेजी बोलना अनिवार्य है! मलेशिया में रहने के लिए भी तैयार रहें! लड़की का किसी भी इस्लामिक संगठन से जुड़ाव जरूरी है!

जाकिर नाइक ने इच्छुक परिवारों से लड़की का सीवी भेजने को कहा है! उन्होंने बेटे का विवरण भी पोस्ट किया है लेकिन मौलवी ने पोस्ट के साथ अपने बेटे फारिक की तस्वीर साझा नहीं की है! जाकिर नाइक के इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं! बहू के लिए जरूरी शर्तें देखकर बड़ी संख्या में महिलाएं जाकिर नाइक को ट्रोल कर रही हैं! मिली मार्टेजा ने लिखा, मैं समझती हूं कि लड़कियां लड़कों से शादी करेंगी, न कि एक ऐसे लड़के से जिसे अपनी पत्‍नी तलाश करने के लिए अपने पिता की जरूरत पड़ रही है!

ऐसी लड़की नहीं मिलेगी कहीं दुनिया में

जाकिर नाइक की पोस्ट पर उगबार नूर सनाले ने लिखा कि “आप एक ऐसी संस्‍कृति का प्रसार कर रहे हैं जिसमें बहुत ज्‍यादा मांग है! आप एक ऐसी परफेक्‍ट लड़की की तलाश कर रहे हैं जो दुनिया में नहीं पाई जाती है! क्‍या आप चाहते हैं कि आपका बेटा खुश रहे या आप चाहते हैं कि आपका बेटा आपकी शर्तों के अधीन और पसंद के आधार पर जिए! कुछ पैरंट्स अपनी मान सिकता से मुझे आश्‍चर्य में डाल देते हैं!”

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *