हरियाणा के इस गाँव मे हुई शादी की चारो तरफ हो रही है चर्चा जाने क्यों

हरियाणा में खाप पंचायतों व युवाओं द्वारा शुरू किए गई एक सामाजिक पहल जिसमें दहेज प्रथा जैसी सामाजिक कुप्रथा को खत्म करने की एक नई किरण दिखाई दी। हिसार जिले के गांव खेदड़ में रहने वाले हलवाई, फोटोग्राफर, डीजे, टेंट आदि लोगों ने मिलकर एक ऐसा कदम उठाया जिसको देख लोग हैरान हो गए, इन लोगों ने यह ऐलान किया जो गांव के लोग बिना दहेज लिए शादी करेगा, उन्हें शादी में सब सेवाएं फ्री में दी जाएगी। ये भी पढ़े- Katrina Kaif से लेकर Kajol तक, इन एक्टर्स ने काफी छोटी उम्र में झेला पेरेंट्स के Divorce का दर्द

आसपास के क्षेत्र के लोगों ने इस कदम को खूब सराहा था। आपकों बता दें, इस नेक कदम को देखते हुए, खेदड़ गांव के किसान धर्मपाल शर्मा ने अपने बेटे विनोद शर्मा की शादी बिना कोई दहेज लिए करने का ठाना हैं।

आपकों बता दें, धर्मपाल शर्मा ने बेटे की सगाई सिर्फ एक रुपया शगुन के तौर पर लेकर की और बिना दहेज के शादी का घोषणा भी कर डाली, उसके बाद हलवाई व टेंट में मदद करने वाले बब्लू व धर्मबीर, डीजे में मदद करने वाले जोगिंदर दलाल, फोटोग्राफर का काम करने वाले पवन, सर्वजल आरओ और बारात में गाडियां ले जाने वाले सतीश और उसके साथियों ने पांच गाड़ियों इस शादी में बिल्कुल फ्री दी गईं।

खेदड़ गांव आज एक बहुत बड़ा मिशाल बना हैं, बगैर दहेज व सभी सुविधाएं फ्री में उपलब्ध कराने के कारण यह शादी लोगों के बीच काफ़ी चर्चा का विषय बन रही है। इस शादी की सबसे ख़ास वस्तु इस शादी का कार्ड रहा, जिसमे दुल्हे विनोद शर्मा ने उनपर बाकायदा लिखवाया था कि दहेज एक कलंक है, दुल्हन ही दहेज है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *