संघ और तालिबान की तुलना करने वाले जावेद अख्तर, अब फसे बुरे, देने पड़ेंगे 100 करोड़, या फिर…

लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने संघ और तालिबान की तुलना की थी और इस मामले पर अब उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है तालिबान से संगीत की तुलना करने वाले बयान पर उनके खिलाफ एक वकील ने मानहानि की शिकायत दर्ज कर दी है तो वही दूसरे वकील ने नोटिस भेज दिया साथ ही कहा है कि वह 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग करेंगे!

दरअसल मुंबई के वकील धृतिमान जोशी ने मुंबई के कुर्ला में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने हाल ही में एक टॉक शो में जावेद अख्तर को सुना था जहां उन्होंने आर एस एस और तालिबान के द्वारा हाल ही में अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बीच समानताएं खींची थी! जोशी के अनुसार उनको लगता है कि कथित बयान हिंदू समुदाय को बद नाम करने के लिए था!

इतना ही नहीं बल्कि वही जोशी के अलावा मुंबई के एक और वकील संतोष दुबे ने भी जावेद अख्तर पर मामला दर्ज करवाया है उन्होंने जावेद अख्तर की टिप्पणी को झूठी और अप मान जनक बताया है और बिना किसी शर्त के माफी मांगने को कहा है! वकील संतोष दुबे का कहना है कि यदि जावेद अख्तर बिना शर्त लिखित में माफी नहीं मांगते हैं और नोटिस मिलने के 7 दिनों के अंदर अपने सभी बयानों को वापस नहीं लेते हैं तो उन पर वह ₹100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए एक आप राधिक मामला भी दायर करेंगे!

वही आपको बता दें कि मुंबई के वकील ने नोटिस केंद्र कहा है कि इस तरीके का बयान आईपीसी की धारा 499 और 500 के अंतर्गत आता है! यहां आपको बता दें कि धारा 499 मानहानि के लिए होती हैं और धारा 500 मानहानि के लिए सजा के लिए होती है!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *