Mukesh Ambani के लिए साल 2022 पड़ा भारी, लग गई 1 लाख करोड़ रु की चपत

अभी BSE पर मंगलवार को ही एक शुरुआती कारोबार के दौरान पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 3 फीसदी लुढ़ककर 2,305 रुपये प्रति शेयर पर अभी आ गयी है। पिछले दो साल में सत्र में कंपनी के शेयर में 7 फीसदी की गिरावट हो चुकी है।

RIL की सहायक कंपनी रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड की बात करे तो उनके द्वारा शापूर पलोनजी कंपनी को दिए गए 750 करोड़ रुपये के लोन को लेकर स्पष्टीकरण दिए जाने के बावजूद भी इन कंपनी के शेयरों में काफी भारी गिरावट का सिलसिला अभी जारी है।

मार्केट कैप में आई इतनी भारी गिरावट-

इन कंपनी के शेयरों के दामो में आई इस तरफ की गिरावट का असर कंपनी के मार्केट कैप में भी देखने को मिल रहा है। पिछले दो सत्र से ही कंपनी के मार्केट कैपिटलाइजेशन में 1.17 लाख करोड़ रुपये तक कि की गिरावट को देखने मिला है। BSE पर 10:30 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 2.4 फीसद तक की गिरावट के साथ 2,321 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेडिंग हो रही है।जबकि इसी दौरान ही S&P BSE Sensex में 0.47 फीसदी तक की गिरावटे हम सबके सामने आई है। BSE Data के मुताबिक बात करे तो कंपनी का मार्केट कैप कुछ 15.69 लाख करोड़ रुपये पर हो गया है।

RIL ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कही ये सारी बाते-

इस कंपनी ने शेयर बाजारों को भी यही बताया है कि नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी के रूप में जिस तरह से रजिस्टर्ड रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड द्वारा Sterling and Wilson Private Limited को दिए गए लोन को लेकर ही LODR के रेगुलेशन 30 के तहत ही किसी तरह के Disclosure की भी जरूरत नहीं पड़ रही है।और इसीलिए ही रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड ने इसे सार्वजनिक अभी तक नहीं किया है।

रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड की बात करे जो की पहले रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड के रूप में जानी जाती थी।इस कंपनी ने 10 अक्टूबर, 2021 को Sterling and Wilson Renewable Energy Limited के साथ में एक करार किया है।हम आपको बता दें कि RNEL इस करार के तहत SWREL की 40 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने वाले हैं।

शेयर बाजार में आई भारी भरकम गिरावट-

घरेलू शेयर बाजारों की बात करे तो इसमे पिछले 6 सत्र से ही हमे भारी गिरावट का सिलसिला देखने को मिल रहा है। BSE Sensex पर दोपहर 12:05 बजे ही सेंसेक्स 391.54 अंक यानी 0.68 फीसद की गिरावट देखने के साथ 57,099.97 अंक के स्तर पर ही अब कारोबार कर रहे हैं । इसी तरह ही NSE Nifty पर 78.30 अंक यानी 0.46 फीसद की टूट के साथ पर ही 17,070.80 अंक के स्तर पर अभी ट्रेडिंग चल रही है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *