आखिर क्यों 24 घंटे के अंदर हुई थी Amitabh Bachchan और Jaya Bachchan की शादी, जाने वजह

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को पावर कपल के नाम से जाना जाता है. बहुत कम ही ऐसी जोड़ियां अब बची है जो लंबे समय से अपने परिवार और अपने बीच के संबंधों को संभाले हुए हैं. हम आज आपको इस लेख के जरिए इनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़े-

Aishwarya Rai और बेटी Aaradhya का डांस वीडियो हुआ वायरल,अभिषेक बच्चन भी डांस देखकर रह गए दंग

जया बच्चन के निजी जीवन की बात करें तो इनका जन्म 9 अप्रैल 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था. इनके पिता पेशे से एक पत्रकार थे यही वजह है कि इनकी शिक्षा भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से पूरी हुई है. अपनी स्कूली शिक्षा को पूरा करने के बाद इन्होंने पुणे फिल्म संस्थान में दाखिला लिया था. हम आपको बता दें कि जया बच्चन को खेल में भी विशेष रूचि थी. उन्होंने 6 साल तक भरतनाट्यम का भी प्रशिक्षण लिया है.आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जया बच्चन फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट पुणे से गोल्ड मेडलिस्ट है.

आपको बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड में 70 के दशक में अभिनेत्री बनने का सपना लेकर कदम रखा था. जया बच्चन ने बांग्ला कॉमेडी फिल्मों में काम किया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही थी. एक एक्टर के तौर पर जया बच्चन हमेशा से दिलीप कुमार की बहुत बड़ी प्रशंसक रही है. हम आपको बता दें कि जया बच्चन ने साल 1971 में गुड्डी फिल्में काम किया था और इसी फिल्म के सेट पर ऋषिकेश मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन से उनकी मुलाकात कराई थी.

हम आपको बता दें कि फिल्म में काम करने के बाद इन दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी रचाने का फैसला किया था. इनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा हम आपको बताएं तो फिल्म जंजीर पर यह दोनों काम कर रहे थे और सारी टीम ने यह फैसला किया था कि अगर फिल्म सफल होगी तो हम सभी लंदन छुट्टियों पर जाएंगे. अमिताभ बच्चन ने अपने पिता को बताया तो उन्होंने पूछा कि तुम्हारे साथ कौन-कौन जा रहा है. जया का नाम सुनते ही अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने कहा कि बिना शादी किए मैं तुम्हें उसके साथ लंदन नहीं जाने दूंगा. इसका जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि ठीक है हम कल ही शादी कर लेते हैं. यही कारण है कि इन दोनों की शादी 24 घंटे के अंदर हुई और फिर यह दोनों साथ में लंदन निकल गए.

हम आपको बता दें कि शादी होने के बाद जया बच्चन ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. जया बच्चन को साल 1992 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है. इनकी संपत्ति की बात करें तो वर्तमान में इनके पास 1.98 अरब रुपए की संपत्ति है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *