Zee न्यूज पर अब नहीं दिखाई देंगे एंकर अमन चोपड़ा

Anchor Aman Chopra will no longer be seen on Zee News: ज़ी न्यूज़ के जाने-माने पत्रकार अमन चोपड़ा अब जी न्यूज़ पर नजर नहीं आने वाले हैं क्योंकि उन्होंने जी न्यूज़ को छोड़ दिया है! इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है! 20 सितंबर को उनका जी न्यूज के अंदर आखिरी दिन था और वह करीब 4 वर्षों से यहां पर कार्यरत है अमन चोपड़ा जल्द ही अपनी नई पारी न्यूज़ एटिन इंडिया के साथ शुरू करने वाले हैं और अगले हफ्ते से वह टीवी स्क्रीन पर भी नजर आने लग जाएंगे! ज़ी न्यूज़ के वह लोकप्रिय शो ताल ठोक के को होस्ट किया करते थे!

वहीं ज़ी न्यूज़ से पहले अमन चोपड़ा एबीपी न्यूज़ में काम किया करते थे और तब वहां उन्होंने पिछले 5 सालों तक अपना योगदान दिया था अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान एबीपी न्यूज़ में उन्होंने हर तरह के बुलेटिन किये है जिनमें शाम 7 बजे पॉलिटिकल डिबेट, ‘आज की तारीख’, ‘घंटी बजाओ’, ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ शो आदि शामिल हैं! वहीं चुनाव के दौरान उन्होंने 2 महीने तक रथयात्रा शो को भी होस्ट किया है!

उन्हें प्रिंट, पीआर एजेंसी और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है! उन्होंने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट मीडिया से की, उसके बाद वह पीआर एजेंसियों से जुड़े और फिर उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर रुख किया।!

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में वे पहले ‘आईबीएन7’ (अब न्यूज18 इंडिया), फिर ‘सीएनईबी’ (4 साल) और फिर ‘राज्य सभा टीवी’ (4 साल) के जरिए ‘एबीपी न्यूज’ (5 साल) से जुड़े। कुछ समय के लिए वह ‘न्यूज एक्सप्रेस’ के साथ भी थे! राजनीतिक खबरों पर अमन की अच्छी पकड़ है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक किया है! पब्लिक रिलेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा करने के बाद उन्होंने मास कम्युनिकेशन में एमए भी किया!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *