वोडाफोन फिर देने वाला है अपने ग्रहाको को बड़ा झटका,महंगे करने वाला है सभी प्रीपेड प्लान

आपको बता दिया जाए कि एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया ने पिछले महीने ही अपने प्री-पेड महंगे करते हुए नज़र आए हैं। वोडाफोन आइडिया, एयरटेल और जियो के प्लान करीब 25 फीसदी तक महंगे हो चुके हैं और अब फिर से Vodafone Idea के प्लान महंगे होने की खबर सुनने के लिए मिल रही हैं। दिन ब दिन सारे जियो के प्लेन बढ़ते ही जा रही हैं यह देख वोडाफोन के सीईओ ने भी अपना प्लेन बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़े-

Aishwarya Rai और बेटी Aaradhya का डांस वीडियो हुआ वायरल,अभिषेक बच्चन भी डांस देखकर रह गए दंग

जानकारी दे दिया जाए कि इसकी पुष्टि Vodafone Idea के सीईओ रविंद्र टक्कर ने खुद की है। कुछ दिन पहले ही मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया था कि Vodafone Idea को अपने टैरिफ प्लान महंगे करने होंगे, हालांकि उस दौरान कंपनी ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान देते नज़र नहीं आए थे। जैसा की हम सभी जानते है आज कल हर तरफ जियो यूजर ही दिखाई देते हैं ऐसे में वोडाफोन यूजर कम ही नज़र आते हैं।

रविंद्र टक्कर ने खुलासा करते हुए कहा था कि कंपनी का 99 रुपये वाला सबसे सस्ता 4जी प्लान यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अधिक महंगा नहीं दिखाई दे रहा है। आपको जानकारी दे दिया जाए कि उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कंपनी इस साल भी अपने प्लान को महंगे करने के लिए तैयार है।

वोडाफोन आइडिया के प्लान 2022 के अंत तक या फिर 2023 की शुरुआत में महंगे होनी कि संभावना है। जानकारी दे दिया जाए कि नए टैरिफ से कंपनी को एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर में कम-से-कम 1.9 गुणा इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

जानकारी दे दिया जाए कि सब्सक्राइबर के मामले में वोडाफोन आइडिया को लगातार काफी नुकसान होते दिखाई दे रही हैं। उसके यूजर्स लगातार कम ही होते नज़र आ रहे हैं। दिसंबर 2021 में कंपनी के प्लान महंगे होने के बाद उसके सब्सक्राइबर बेस में करीब तीन करोड़ की कमी को गौर किया गया है।

इसके अलावा टैरिफ महंगे होने के बाद भी प्रति यूजर औसत रेवेन्यू में भी 5 फीसदी की कमी दिखाई दी है। आपको बता दिया जाए कि कंपनी का मौजूदा ARPU 115 रुपये का है जो कि 2020-21 की आखिरी तिमाही में 121 रुपये का दिखाई दे रहा था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *