जाने किसमे है पैसो का ज्यादा घमंड Mukesh Ambani या Ratna Tata में

अमीरी के तौर पर देखा जाए तो मुकेश अंबानी आगे है, रतन टाटा से, उनके पास दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर के मालिक हैं। पर अगर कंपनी के दिशा में देखा जाए तो मुकेश अंबानी के पास 6 कंपनियां है रतन टाटा के पास 135 से ज्यादा कंपनियां हैं। See More- इस बड़ी वजह के कारण Ranbir Kapoor और Alia Bhatt को Mouni Roy की शादी में घुसने नही दिया जाएगा,जाने क्यों

आज एशिया के सबसे अमीर शख्स का टाइटल मुकेश अंबानी के पास है, आप सोच रहें होगे टाटा के पास क्यों नहीं। आपको यह भी बता दे, रतन टाटा अपनी पूरी दौलत अपने हाथों में ले ले तो वो भी बन सकते हैं एशिया के सबसे अमीर इंसान। पर वह क्यों नहीं हैं इसका कारण यह है कि वहीं रतन टाटा की कंपनी में 1 प्रतिशत से भी कम शेयर के मालिक है उनकी कंपनी का 66 प्रतिशत शेयर उनकी ही कंपनी के अलग-अलग ट्रस्ट को डोनेट किया जाता है। आप बात करें, मुकेश अंबानी रिलायंस में 48 प्रतिशत शेयर के मालिक है,उनका नेटवर्थ 88 बिलियन डॉलर हो गया था।

आज दोनों के पास घर, गाड़ी, पैसा सबकुछ है लेकिन आज जैसा की हम जानते हैं, एक के खर्चे ज्यादा हैं, तो दूसरे के कम होते हैं चर्चे। जहां मूकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी पर 110 करोड़ खर्च किए। मुकेश अंबानी के पास एक स्पैशल यार्ट भी है जो सोलर ग्लास रूफ से बनाई गई है जिसकी कीमत 700 करोड़ रु. थी। उसकी तरह ही लग्जरी लाइफ जीती है नीता अंबानी।

वहीं दूसरी तरह रतन टाटा जी की बड़े सिंपल लाइफस्टाइल पसंद करते रहे हैं। उनका घर काफी सिंपल और एलिगेंट है। वह कोई बड़ा खर्चा नहीं करते उन्होंने हमेशा अपने पैसों को नए स्टार्टअप में इंवेस्ट किया है ताकि उनकी कंपनी और देश दोनों आगे बढ़ें। सोशल वर्क में आगे रतन टाटा की समाज सेवा इतनी उजागर नहीं होती हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *