हार कर भी किया वादा पूरा, हो रही है वाहह वाहह, लोग बोले नेता हो तो ऐसा

दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे कल घोषित कर दिए गए हैं! जिसके चलते आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की! बड़े बड़े नामी गिनामि उम्मीदवार आम आदमी पार्टी की आंधी के सामने उड़ गए! जिसमें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार तजिंदर बग्गा और कपिल मिश्रा भी शामिल है! बग्गा को भारतीय जनता पार्टी ने हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा था! जिसके चलते अपने क्षेत्र के लिए बग्गा ने अलग मेनिफेस्टो तैयार किया था और कई वादे किए थे! हालांकि चुनाव जीतने में असफल रहे! बता दें कि उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लों ने 20,220 वोटों से मात दी!

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बग्गा की हार के बाद ट्विटर पर विरोधियों ने उन्हें करना शुरू कर दिया उनका मजाक बनाया जाने लगा! हालांकि लोकतंत्र में जीत हार तो चलती रहती है! लेकिन बग्गा को जबरदस्ती व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाया जा रहा है! इसी बीच बग्गा ने एक ऐसा फैसला किया जिसको लेकर उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है! बग्गा ने वादा किया था कि अगर वह चुनाव जीत जाते हैं तो लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेंस कोचिंग सेंटर की स्थापना करेंगे! यह कदम दिल्ली की महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को देखते हुए बेहतर कदम माना जा रहा है!

हालांकि बग्गा दिल्ली का चुनाव नहीं जीत पाए उसके बावजूद अपना वादा पूरा करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं! उन्होंने कहा कि जो उन्होंने बच्चियों से वादा किया था वह पूरा करेंगे और हरी नगर में उनके लिए आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने वाला कोचिंग सेंटर खुलेगा! उनका कहना है कि भले ही चुनाव में हार गए हो लेकिन मैं अपने क्षेत्र की जनता के लिए किया गया वादा व्यक्तिगत रूप से पूरा करेंगे!

सोशल मीडिया पर बग्गा के इस कदम को लेकर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है! लोग कह रहे हैं अगर नेता हो तो भगा जैसा हो जो हारने के बाद भी अपना वादा ना भूले!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …