इस्माइल की दुख भरी दास्तां सुनकर बादशाह ने उठाया ये बड़ा कदम,लोन से लेकर बेटी की शादी तक…

कई रियलिटी शोज में कुछ ऐसा होता है जो कि लोगों की नजरों में रियलिटी शोज और हमारे देश के जजेस की सोच के लिए उनकी इज्जत और बढ़ जाती है। हाल ही में रियलिटी शो “इंडियाज गॉट टैलेंट” में भी ऐसा कुछ हुआ जिससे लोग की नजरों में इनकी शान और बढ़ गई। ये भी पढ़े- उर्फी जावेद ने UP के CM योगी आदित्यनाथ के साथ अटैंड की ऑफिशियल मीटिंग?

इस बार इस शो में सिंगर इस्माइल खान के नाम के एक कंटेस्टेंट में हिस्सा लिया था। लेकिन राजस्थान के रहने वाले शख्स स्माइल खान जब स्टेज पर परफॉर्मेंस करने आए तो उस वक्त उनके सिर पर पगड़ी नहीं थी इसे देख जज काफी हैरान में पड़ गए थे क्योंकि राजस्थानी में पगड़ी ही क्षण होती है। हालांकि परफॉर्मेंस खत्म होने के बाद जजेस में से एक जज शिल्पा शेट्टी ने उनसे जब इसके पीछे का कारण पूछा तो उन्होंने जब इसके पीछे की पूरी कहानी सुनाई तो फिर यह जानकर हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल राजस्थान के रहने वाले इस्माइल खान को करोना काल में बुरे हालात से गुजरना पड़ा था। उन्हे इस लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। लेकिन अपने ग्रुप का पेट पालने के लिए उन्हें काफी तकलीफ उठानी पड़ी और अंत में वह अपने जोधपुर पर बनाया मकान और प्रॉपर्टी तक बेच डाली। फिर नवंबर में आर्थिक तंगी के बीच ही उनकी बेटी की शादी भी करनी पड़ी थी इसके लिए उन्हें 12 लाख का कर्ज हो गया था।

उन्होंने कहा कि जब इतना कर्जा हो गया और आर्थिक तंगी इतनी बढ़ गई थी और तब लोगों ने ताने मारने भी शुरू कर दिए थे और इसी बीच बेटी की शादी के लिए लोन भी लेना पड़ा था इसलिए इन सब के बाद उन्होंने पगड़ी पहनना छोड़ दिया।

यह बात बताते ही इस्माइल खान की यह कहानी बादशाह के दिल को छू गई और सिंगर ने उन्होंने लाइव शो में ऐलान कर दिया कि वह इस्माइल खान का पूरा 1200000 का कर्जा चुका चुकता कर देंगे। इतना ही नहीं उन्हें भरोसा भी दिलाया कि कभी भी कोई समस्या हो तो वह उसे दूर करने के लिए भी तैयार है बादशाह ने कहा कि एक सिंगर की शान उनकी जान होती है।

आपको बता दे कि इससे पहले इस्माइल खान और उनका ग्रुप इस शो में साल 2018 में सेमी फाइनलिस्ट रह चुके हैं । इस बार शो में उनकी पहली परफॉर्मेंस में ही जगदीश को खुश कर दिया।

बादशाह की इस दरियादिली से हर कोई उनकी तारीफ कर रहे हैं। और जब दैनिक भास्कर ने इस्माइल खान से बात की और पूछा कि उन्हें बादशाह से क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि,“ बादशाह को उनकी विनम्रता और उदारता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। शो में जो हुआ वह कभी सोचा नहीं था मुझे नहीं पता था कि बादशाह को कैसे धन्यवाद दूं। हमने 17 से अधिक देशों में शो किया है लेकिन इंडियाज गॉट टैलेंट के मंच पर प्रदर्शन करना एक आशीर्वाद है उम्मीद है कि दर्शकों को हमारा प्रदर्शन पसंद आएगा और हमें प्यार और समर्थन करेंगे सभी।”

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *