सिनेमा के 80 और 90 के दशक का खूंखार विलेन, विदेशों में भी बिखेरा था हिंदी फिल्मों का जलवा, जानें अब कहा है

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बॉब क्रिस्टो, जिन्हें खलनायक के रूप में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। अभिनेता रविवार शाम को निधन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई मूल के 72 वर्षीय अभिनेता की “बाएं वेंट्रिकल मुक्त वाल्व के टूटने” या सरल शब्दों में हार्ट अटेक से मृत्यु हो गई। अस्पताल के सूत्रों ने श्री जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोवास्कुलर साइंसेज एंड रिसर्च को बताया। ये भी पढ़े- उर्फी जावेद ने UP के CM योगी आदित्यनाथ के साथ अटैंड की ऑफिशियल मीटिंग?

क्रिस्टो को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और यह पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की और उसका ऑपरेशन किया लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी रही। धमनियों में से एक में 90 प्रतिशत ब्लॉक था। सूत्रों ने कहा कि अपने गंजे लुक के लिए मशहूर अभिनेता अपनी जीवनी पर काम कर रहे थे।

खलनायक के रूप में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता बॉब क्रिस्टो का रविवार शाम को निधन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई मूल के 72 वर्षीय अभिनेता का बेंगलुरू में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने मिस्टर इंडिया, कुर्बानी, सरफरोश और अग्निपथ सहित 200 से अधिक फिल्मों में काम किया था।

अभिनेता अजय कुमार द्वारा इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। 1980 में संजय खान द्वारा निर्देशित एक हिंदी फिल्म, अब्दुल्ला में उन्हें खलनायक के रूप में अपना पहला ब्रेक मिला। तब से, उन्होंने क़ुर्बानी सहित 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है। 1980 और 90 के दशक में रिलीज़ हुई सरफ़रोश, किस्मत, गुमरा, रूप की रानी चोरों का राजा, अग्निपथ और मिस्टर इंडिया। उन्होंने पिछले कई सालों से बैंगलोर को अपना घर बना लिया था। क्रिस्टो को पिछले आठ वर्षों में हिंदी फिल्म उद्योग से निष्क्रिय बताया गया था।

खबरों के मुताबिक यह बताया जाता हैं कि जहां पर बॉब क्रिस्टो की मुलाकात कुछ फिल्मी लोगों से हुई और उनके द्वारा ही बॉब क्रिस्टो की पहली मुलाकात परवीन बाबी से हुई थी। आपको दिया जाए कि उस समय दोनों की दोस्ती हो गई थी और परवीन बॉबी ने बॉब क्रिस्टो को फिल्मों में काम करने के लिए था।

बॉब क्रिस्टो ने अपनी बेहतरीन करियर के दौरान 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर दर्शकों का दिल जीता था। आपको बात दिया जाए कि बॉब क्रिस्टो ने बॉलीवुड में एंट्री फिल्म अजीब दास्तान से की थी। इसके पश्चात इन्होंने पहरेदार कुर्बानी और कोबरा जैसी  फिल्मों में अपना अभिनय प्रदर्शन दिखाया था।

इसके अलावा कालिया,नमक हलाल, डिस्को डांसर,नास्तिक,नौकर बीवी का, मैं इंतेक़ाम लूंगा, हम से है ज़माना,शराबी,कसम पैदा करने वाले की, राज तिलक, मर्द,इंसाफ़ मैं करूंगा, हुकूमत,मिस्टर इंडिया,वर्दी,तूफ़ान,अग्निपथ,तिरंगा,रूप की रानी चोरों का राजा और गुमराह जैसी फिल्में भी अभिनय किया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *