अब फेसबुक भेजेगा आपको जेल कहि गलती से आपने भी कर दिया तो ये कमेंट

हम आज आपको फसेबूक से जुड़ी हुई कुछ बातें बताएंगे अगर आप भी फेसबुक पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते है तो ध्यान रखें क्योंकि कुछ ऐसे भी कमेंट्स है जिन्हें करना आपको पड़ सकता है भारी और आप भी जेल जा सकते हैं। ये भी पढ़े- अंबानी परिवार में जल्द बजने वाली फिर से शहनाई?

अगर आप फेसबुक पर काफी ज्यादा एक्टिव है और आए दिन ही पोस्ट और कमेंट्स को भी करते रहते हैं तो हम आपको इस बारे में जानकारी दे दे कि क्योंकि एक गलत कमेंट भी आप को जेल तक भी पहुंचा सकता है।जैसा की हम देख पा रहे हैं कि सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी ही ज्यादा सख्ती बरती जा रही है।

ऐसा इसलिए हक रहा है क्योंकि ऐसे अराजक तत्व है जो फेसबुक पर दूसरों के पोस्ट के ऊपर बहुत गलत कमेंट बाजी करते हैं। ऐसे कमेंट को रोकने के लिए अब आईटी सेल के तरफ से एक खास तरह का कदम उठाया गया है। और वो यह है कि जो लोग दूसरों के पोस्ट पर कुछ भी गलत तरह के कमेंट को करते हैं तो उन्हें यह जानना बहुत जरूरी है कि अब ऐसा करना आपको बहुत भारी पड़ सकता है और इसके लिए आप को जेल भी जाना पड़ सकता है।

ऐसे कमेंट पर होगी अब कार्रवाई-

कुछ लोग ऐसे है जो जातिवादी और धर्म विशेष जैसे कमेंट करते हैं औऱ जिसको करने पर अब सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है। दरअसल बात यह है कि ऐसे कमेंट सोशल मीडिया पर बहुत ही दिक्कत कर सकते हैं ऐसे में अगर कोई व्यक्ति लगातार ऐसे कमेंट कर रहा है तो उस पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है।

इसके अलावा गाली गलौज भी करना कुछ लोगों की आदत होती है। दरअसल कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी अगर हम गाली दे दे तो कोई भी कदम नहीं उनके खिलाफ नही उठाया जाएगा लेकिन असल में ऐसा नहीं होता है यहा पर ऐसा करने पर आप के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है।

कमेंट में अश्लील फोटो को पोस्ट करने पर भी यूजर को जेल तक पहुंचा सकता है। दरअसल आप मे से जितने लोग भी फेसबुक यूज़ करते हैं वो ये जानते हैं कि कमेंट सेक्शन में फोटो को ऐड करने का भी ऑप्शन होता है। कुछ लोग किसी पोस्ट पर कमेंट करने के दौरान ही अश्लील फोटो को भी पोस्ट कर देते हैं। ऐसे में कमेंट करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

अगर आपके कमेंट से किसी को भी कोई भी प्रकार की परेशानी हो रही है और वह व्यक्ति चाहता है कि आप उसे कमेंट ना करें तो फिर भी आप उसके माना करने के बावजूद भी कमेंट किए जा रहे हैं तब भी आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। अगर आईटी सेल में मामला दर्ज हो जाए तो हम आपको बता दें कि आपको जेल जाने की नौबत भी आ सकती है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *