नागरिकता संशोधन कानून पर ममता बनर्जी का ऐलान, बोलीं एनआरसी और नागरिकता …

मोदी सरकार के नागरिकता कानून का विरोध बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में छात्र सड़क पर उतर आए हैं, जबकि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी इसके विरोध में धरने पर बैठ गईं। अन्य दल भी इस कानून का विरोध कर रहे हैं। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस विरोध के बीच, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी भड़क गई हैं। उन्होंने नागरिकता कानून पर धमाके की घोषणा की है।

नागरिकता विधेयक का विरोध असम से लेकर बंगाल तक जोरदार तरीके से हो रहा है। रविवार को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया। छात्रों द्वारा तीन बसों में आग लगा दी गई। हालांकि, अब इस प्रदर्शन की आग यूपी तक भी पहुंच गई है। सीएम योगी के राज्य के मऊ जिले में प्रदर्शनकारियों ने इस कानून के विरोध में आग लगा दी। उसी समय, प्रियंका गांधी दिल्ली में बैठने के लिए बैठ गईं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि यह देश गुंडों की संपत्ति नहीं है।

जबकि असम में, हंगामा थोड़ा कम हो गया है, जबकि बंगाल में अभी भी हंगामा जारी है। इस बीच, सीएम ममता बनर्जी कानून को लेकर नाराज हो गई हैं। उन्होंने कानून के खिलाफ एक कठोर विरोध की घोषणा की है। ममता बनर्जी ने घोषणा की कि जब तक वह जीवित हैं एनआरसी और नागरिकता संशोधन अधिनियम बंगाल में लागू नहीं होगा। उन्होंने मोदी सरकार को चुनौती दी कि अगर बीजेपी उनकी सरकार को बर्खास्त कर सकती है या वे कर सकते हैं तो उन्हें सलाखों के पीछे डाल सकते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …