उद्धव ठाकरे: नागरिकता संशोधन बिल सावरकर के विचारों के खिलाफ

Uddhav Thackeray said Citizenship Amendment Bill against Savarkar’s views: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नए नागरिकता कानून का विरोध किया है। उद्धव ठाकरे ने रविवार को भारत में इस कानून से उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को स्वीकार करने के लिए अपने पूर्व सहयोगी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि यह वीडी सावरकर का अपमान है, जो सिंधु नदी से कन्याकुमारी तक की भूमि है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लाना चाहते थे, उन्होंने कहा है, ‘हमारी सरकार (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन) कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) के आधार पर काम कर रही है, न कि विचारधारा के आधार पर। सावरकर पर हमारा रुख वही है।

Uddhav Thackeray said Citizenship Amendment Bill against Savarkar’s views-

ठाकरे ने राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संशोधित नागरिकता अधिनियम जैसे मुद्दे वास्तव में महिला सुरक्षा, बेरोजगारी और कृषि संकट जैसे वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए उठाए जा रहे हैं। । उन्होंने कहा कि सीएए हिंदुत्व के विचारक वीडी सावरकर के विचारों के खिलाफ है, जिन्हें संघ परिवार बहुत सम्मान देता है। मा किया जाता है यहां छात्रों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इसमें जामिया के छात्रों का समर्थन करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू के आम लोग और कई नेता भी पहुंचे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी का बयान, मेरा नाम राहुल सावरकर है, न कि राहुल गांधी, क्योंकि मैं के बयान पर माफी नहीं मांगूंगा, बीजेपी शिवसेना पर हमलावर है। जहां शिवसेना सावरकर को एक महान स्वतंत्रता सेनानी कहती रही है, वहीं पूर्व कांग्रेस प्रमुख सावरकर को निशाना बनाते रहे हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है। ऐसे में भाजपा राहुल गांधी के बयान पर अपनी सफाई देने के लिए शिवसेना पर दबाव बना रही है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …