Rajesh Khanna के नाम है ये रिकॉर्ड जिसे आजतक Amitabh Bachchan भी नही तोड़ पाए

आज हम बात करेंगे सुपरस्टार राजेश खन्ना के जिंदगी की जो कि काफी ही दिलचस्प रह चुकी है। यह हम सब जानते है कि उन्होंने अपने करियर में बहुत से बुलंदियों को छूआ है। ऐसा कहा जाता हैं कि कहते हैं उनके जैसा स्टारडम किसी ने भी उस दौर में उनके जैसा नहीं देखा था। राजेश खन्ना बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई और हमेशा अपनी निजी जिंदगी यों के वजह से  होते नजर आते हैं। ये भी पढ़े- Ajay Devgan कंधे बैठकर सबरीमाला गए, लोगों ने उड़ाया मजाक बोले…

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार यानी राजेश खन्ना 18 जुलाई 2012 में वो अपने 70 साल की उम्र में ही इस दुनिया को और हमें भी अलविदा कह कर चले गए थे।उन्होंने अपने दर्शकों को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो को दींया है।

http://https://www.instagram.com/p/CYT0VmdhDKI/?utm_source=ig_web_copy_link

काका ने जिस तरह का स्टारडम को अपनी ज़िंदगी मे देखा है वो अभी तक अमिताभ बच्चन भी अब तक हासिल नहीं कर पाएं। वहीं हम आपको बता दें कि, राजेश खन्ना के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जिसे आज तक खुद अमिताभ बच्चन भी अब तक नहीं तोड़ पाएं हैं।

दरअसल, राजेश खन्ना ने साल 1969 से 1971 तक लगातार 15 सुपरहिट फिल्मो को दर्शकों को दिया था। जो की उनके लिए अपने आपमें में ही एक रिकॉर्ड बन गया है। इस रिकार्ड की बात करे तो इसे अमिताभ बच्चन भी अब तक नही तोड़ पाए हैं। काका ने साल 1966 में अपना बॉलीवुड में डेब्यू कर अपने करियर की शुरूआत कि थी।

http://https://www.instagram.com/p/CYTz_Czh0vT/?utm_source=ig_web_copy_link

आपको यह जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि उनकी लगभग 74 फिल्मों ने बॉक्सऑफिस में ‘गोल्डन जुबली’ और 22 फिल्मों ने ‘सिल्वर जुबली’ मनाई थी।और सिर्फ इतना ही नहीं राजेश खन्ना को 3 बार बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिल चुका था।

इसके अलावा उन्होंने साल 2005 में भी फिल्मफेयर का ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी उन्होंने प्राप्त किया था। उन्हें ये अवॉर्ड खुद अमिताभ बच्चन ने ही दिया था।

हम आपको यह बता दें कि जब राजेश खन्ना का निधन हुआ था तब पूरी मुंबई ही उनकी शवयात्रा में पहुंची थी। भले ही काका की बाद की फिल्मों ने कुछ खास कमाल न दिखाया हो लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कभी भी किसी तरह की कोई कमी नहीं आई थी।उनकी दमदार अदाकारी और अंदाज़ के जरिये काका में करोड़ों लोगो को ही अपना दीवाना बनाया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *