एक्टिंग से पहले सरकारी नौकरी करते थे यह चार बड़े कलाकार, जानें इनके बारे में

हम सभी जानते हैं कि सभी के अंदर कुछ न कुछ बनने का सपना होता है. हर व्यक्ति अपने द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करता है. बहुत ही कम व्यक्ति ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी मंजिल मिल पाती है. हम आज आपको इस लेख के जरिए कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले सरकारी नौकरी किया करते थे. ये भी पढ़े- अंबानी परिवार में जल्द बजने वाली फिर से शहनाई?

जॉनी लीवर

90 के दशक में बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमेडियन के रूप में जाने जाने वाले जॉनी लीवर आज भी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. हम आपको बता दें कि उन्होंने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी टाइमिंग से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले यह सरकारी बस में कंडक्टर का काम किया करते थे लेकिन एक्टिंग के प्रति उनके लगाव नहीं उन्हें बॉलीवुड में एंट्री दिला दी.

अमरीश पुरी

अपने समय में बॉलीवुड के सबसे बड़े विलेन के रूप में नाम कमाने वाले अमरीश पुरी आज भी लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं. अमरीश पुरी को यह दुनिया छोड़ी एक लंबा समय बीत गया है लेकिन आज भी लोग उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए याद करते हैं. हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले अमरीश पुरी भारतीय कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नौकरी करते थे.

शिवाजी साटम

छोटे पर्दे के सबसे मशहूर सीरियल सीआईडी मैं एसीपी प्रद्युमन की भूमिका निभाने वाले एक्टर शिवाजी भी इस लिस्ट में शामिल है. हम आपको बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले शिवाजी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बतौर कैसियर कार्य किया करते थे.

रजनीकांत

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भगवान की तरह पूजे जाने वाले एक्टर रजनीकांत भी इस लिस्ट में शामिल है. एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है वह आज भी बड़े-बड़े कलाकारों का सपना है. आपको बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले रजनीकांत बेंगलुरु बस डिपो में कंडक्टर के रूप में कार्य करते थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *