29 साल छोटी लड़की संग रचाई शादी, लेकिन नाम नहीं आया पसंद, एक्‍टर ने साझा की अनोखी कहानी

बॉलीवुड से सफर करते हुए हॉलीवुड तक काम करने के बाद कबीर बेदी अपने करियर से भी अधिक निजी जिंदगी के कारण ज्यादा चर्चा में बने हुए रहते हैं। उनके अफेयर, सोशल मीडिया पर पहली और मौजूदा पत्‍नी के साथ के किस्‍से हमेशा ही छाए हुए रहते हैं।

See More: 57 की उम्र में Sunny Deol ने 19 की एक्ट्रेस के साथ दिए थे इंटिमेट सीन, छूटे थे पसीने

वे खुद ही अपनी निजी जिंदगी के कई सारे किस्‍से अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ के थ्रू सबको शेयर कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जु़ड़े हुए कई सारे खुलासे भी उसमे किये है। उनकी यह किताब अमेजन बुक्स इंडिया की सबसे ज्यादा पॉपुलर बुक्‍स 2021 में शामिल हो चुकी है।

उनकी पत्नी उनसे 29 साल छोटी हैं –

हम आपको बता दें कि एक्‍टर कबीर बेदी की पहली पत्‍नी प्रोतीमा बेदी हैं। अपने जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस सिर्फ परवीन बॉबी के लिए उन्‍होंने प्रोतिमा से यह इस रिश्‍ते को तोड दिया था। हालांकि वे यहा पर रुके नहीं उन्होंने इसके बाद भी और तीन शादियां कीं।

उनकी चौथी शादी की बात करे तो उन्‍होंने अपने से 29 साल की छोटी गर्लफ्रेंड से कीं और इत्‍तेफाक से उनका नाम भी परवीन था। हम आपको बता दें कि परवीन दोसांज उनकी लॉन्‍गटाइम गर्लफ्रेंड रही हैं। उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में परवीन दोसांज के नाम से जुड़ा एक रोचक किस्‍सा भी अपनी किताब पर शेयर किया है।

उन्होंने अपनी पत्‍नी से कहा- अपना नाम बदल लो

कबीर बेदी ने अपनी किताब में खुद इस बात का जिक्र किया है कि वह अपनी चौथी पत्‍नी परवीन के नाम को बदलना चाहते थे। उन्‍होंने इस काम को करने के लिए अपनी पत्‍नी से मांग भी की थी। लेकिन परवीन इस बात को सुनते ही बहुत नाराज हो गईं।

हालांकि इसके बाद में इस काम को करने की वजह जानकर वह इस मामले को समझ गईं।कबीर अब उन्‍हें ‘वी’ के नाम से ही पुकारते हैं। कबीर बताते हैं कि उनका नाम पहले से ही परवीन के नाम से जुड़ चुका था इसलिए अब वह इस नाम से बचना चाह रहे थे।

प्रोतिमा के जरिए हुई थी इन दोनों की मुलाकात –

कबीर बेदी हमे बताते हैं कि परवीन बॉबी से उनकी पहली मुलाकात पत्‍नी प्रोतिमा के जरिए हुई थी। दोनों को ही पहली ही नजर में देखते हुए एक-दूसरे से प्‍यार हो गया और उसके बाद ही कबीर बेदी की पहली शादी भी टूट गई।

वहीं बात करे अब प्रोतिमा की तो उन्होंने अपनी किताब ‘टाइमपास’ में लिखा है कि वे कबीर को नए-नए रिश्‍ते बनाने से बिल्कुल भी रोक नहीं पा रहीं थीं। इसलिए उन्‍होंने एक समय बाद इस बात की कोई भी परवाह करना छोड़ दिया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *