गलत साइज की ब्रा पहनने से हो सकता है यह रोग, खरीदते समय जरूर रखें इन बातों का ख्याल

बात करें महिलाओं के फैशन सेंस की तो महिलाएं मेकअप से लेकर स्टाइलिश ड्रेस तक सब कुछ का चयन काफी सोच समझ कर करती हैं. अगर बात करें महिलाओं की ब्रा की खरीदारी की तो महिलाएं ब्रा पसंद करते समय ज्यादा वक्त नहीं लेती और इसी के फलस्वरूप उन्हें कई समस्याओं का सामना भविष्य में करना पड़ता है. इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि गलत ब्रा पहनने से किन रोगों का खतरा होता है और ब्रा खरीदते वक्त किन चीजों का ख्याल रखना चाहिए.

See More: अपने सौतेले बच्चों से उम्र में इतनी बड़ी है बॉलीवुड की सौतेली मां, जाने किनके बीच है कैसी बॉन्डिंग

कायरों प्रैक्टिक और ओस्टियोपेथी अध्ययन की बात करें तो 80 फ़ीसदी महिलाएं गलत आकार की ब्रा पहनती है जबकि 70% महिलाएं साइज से छोटी और 10% महिलाएं शाहिद से बड़ी ब्रा पहनती है. बता दें कि गलत साइज की ब्रा पहनने से महिलाओं को पीठ में दर्द, कंधे में दर्द और रैसेज जैसी समस्याएं हो सकती है और इन समस्याओं का निदान बस इतना है की महिलाओं को पता हो कि उनके लिए परफेक्ट साइज क्या है.

गलत साइज की ब्रा पहनने से जो सबसे सामान्य समस्या उत्पन्न होती है वह है ब्रेस्ट पेन. बता दें कि ब्रेस्ट पेन की समस्या उन महिलाओं को ज्यादा परेशान करती है जिनके स्तन भारी होते हैं या वह महिलाएं जो ज्यादा व्यायाम करती हैं.

महिलाओं में गलत साइज की ब्रा पहनने से पीठ दर्द की समस्या भी उत्पन्न होती है और शोध की माने तो जिनके स्तन बड़े होते हैं और गलत साइज की ब्रा पहनते हैं पीठ दर्द की शिकायत बहुत परेशान करती है.

बड़े स्तन वाली महिलाओं को गलत ब्रा पहनने से कंधे और गर्दन में अक्सर दर्द का अनुभव होता रहता है और बता दें कि बड़े स्तनों वाली महिलाओं के लिए उनके वजन को सपोर्ट करने वाली चौड़ी पट्टी वाली ब्रा डिजाइन की जाती है और अगर छोटे साइज की ब्रा पहनी जाए तो यह कंधे और गर्दन में दर्द का कारण बन सकती है.

बात करें कुछ लड़कियों की तोबा फिट और स्लिम दिखने के चक्कर में टाइट ब्रा खरीद लेती है लेकिन बता दें कि ऐसा करना पर्सनालिटी बिगाड़ सकता है और ब्रा खरीदते समय हमेशा कब साइज का ध्यान रखना चाहिए.

अगर बात करें ब्रा खरीदते समय कुछ बातों को ध्यान रखने की, तो हमें निम्नलिखित बातों को ध्यान रखना चाहिए:

– ब्रा खरीदते समय ध्यान रखें कि उसके स्ट्रैप टाइट हो और इलास्टिक आरामदायक हो

– ब्रा पहनने के बाद क्लीवेज और बाहों का एरिया अच्छे से कवर हो

– ब्रा खरीदते वक्त ध्यान रखें की साइज से एक कप बड़े साइज की ब्रा खरीदें ताकि हाथ ऊपर नीचे करने के बाद स्क्रीन बाहर ना निकले

अगर एक्सपोर्ट की राय माने तो 6 से 9 महीने के बीच में ब्रा खराब हो जाती है और अगर ब्रा का हुक क्रश होता दिखे, इलास्टिक ढीली हो जाए या वायर हिल जाए तो समझ ले कि ब्रा बदलने का वक्त आ गया है और बता दें कि साल में कम से कम दो बार ब्रा बदलना ही चाहिए और यह स्वस्थ जीवन के लिए महिलाओं के लिए उपयोगी है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *