LIC में रोजाना करो 28 रु में निवेश,जल्दी ही बन जाओगे मालामाल, जाने कैसे

आजकल कई तरह की नई पॉलिसी सामने आई है और हाल ही में जो एलआईसी की पॉलिसी है वह सभी को बहुत पसंद आ रही है।

वैसे तो एलआईसी हमेशा से ही सबका विश्वसनीय एक बीमा रहा है और एलआईसी की पॉलिसी भी लोगों को पसंद आती है।

अक्सर भारत के लोग पॉलिसी में निवेश करने के लिए एलआईसी को ही चुनते हैं। इसका कारण एलआईसी द्वारा दी जानेवाली बेहतर स्कीम है। एलआईसी अक्सर अपने ग्राहकों को शानदार पॉलिसी की स्कीम देती है।

आज हम आपको इस पोस्ट में एलआईसी की एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बताएंगे जिससे आपको लाखों रुपए का लाभ हो सकता है।

भारत की सबसे बड़ी और विश्वसनीय कंपनी एलआईसी हमेशा से अपनी विशेष स्कीम के कारण चर्चा का विषय बनी रहती है। और हाल ही में एलआईसी अपने एक विशेष स्कीम लॉन्च किया है जिसके बारे में हम आपको बताएंगे।

यह स्कीम आपको बहुत कम पैसों में अच्छी सेविंग देने वाली है स्कीम में निवेश करने के लिए आपको रोज ₹28 निवेश करने होंगे।

जिससे आपको लाखों का रिटर्न मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि एलआईसी की माइक्रो बचत बीमा योजना है जो सेविंग और सुरक्षा के लिए आज के समय में बहुत अच्छा प्लान है। जिसमें बीमा धारक की मौत होने के बाद भी पूरे परिवार को कवर मिलता है इसके साथ ही मैच्योरिटी की पूरी राशि मिलती है।

किस उम्र के बीच तक के लोग उठा सकते है इस स्कीम का लाभ…

इस स्कीम में 18 से 55 साल के बीच के लोग निवेश कर सकते हैं। इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए किसी प्रकार की मेडिकल रिपोर्ट की भी आवश्यकता नहीं होती है। वहीं यदि कोई इंसान 3 साल तक प्रीमियम भरता है तो उसे 6 महीने के प्रीमियम में छूट भी दी जाती है।

इसके साथ ही 5 साल तक प्रीमियम भरने पर 2 साल का ऑटो खबर भी मिलता है इसके कारण अतिरिक्त ₹50000 का 2 साल तक कभी मां भी मिलता है।

एलआईसी की पॉलिसी में बीमा धारक को लोन की सुविधा भी मिलेगी मिलेगी लेकिन उसके लिए आपको कम से कम 3 साल तक का प्रीमियम भरना होता है इसके साथ ही आपको 10 से 15 साल तक का इंश्योरेंस प्लान टर्म भी दिया जाता है।

और अगर माइक्रो बचत की बात की जाए तो माइक्रो बचत इंश्योरेंस की प्रीमियर एल आई सी स्कीम में तिमाही मासिक और छह माही आया सालाना के आधार पर प्रीमियम देना होता है इस स्कीम में एक्सीडेंट इंश्योरेंस का भी लाभ मिलता है यदि कोई व्यक्ति ₹200000 की बीमा राशि 15 साल के लिए लेता है तो उसे सालाना ₹10080 जमा करने होंगे यह रकम प्रतिदिन के आधार पर ₹28 और महीने में ₹840 होती है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *