आपके अंदर भी है कोई हुनर तो घर बैठे कमा सकते है 1 करोड़ रु,जाने कैसे

डिजिटल दुनिया में इन दिनों लोगों से दिन-रात सामान बनाने, उन्हें दिखाने और फिर उनसे पैसे कमाने और लूटने का काम इन दिनों अंधाधुंध तरीके से किया जा रहा है। खाली बैठे लोग रील, शॉर्ट वीडियो और तमाम तरह के दूसरे कंटेंट बनाकर अपना और अपने दोस्तों का मनोरंजन कर रहे हैं।

जिनके ज्यादा फॉलोअर्स हैं वो भी इन वीडियो में दूसरों के प्रोडक्ट दिखाकर अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। लेकिन डिजिटल दुनिया के उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने का सबसे बड़ा विकल्प शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी है। स्पार्क नए साल में एक नए डिजिटल स्टार की तलाश में है। ऐप ने स्पार्क स्टार बनने वाले विजेता के लिए 1 करोड़ रुपये का इनाम रखा है।

चीन के शॉर्ट वीडियो ऐप टिक टॉक पर बैन के बाद अस्तित्व में आया स्वदेशी शॉर्ट वीडियो एप स्पार्क दिन-ब-दिन चौगुना बढ़ता जा रहा है। आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से लेकर अन्य भाषाओं के तमाम सितारे इस वीडियो एप का दिन-रात प्रचार करते नज़र आते हैं।

और, अब इस ऐप ने 1 फरवरी से 28 फरवरी तक एक प्रतियोगिता की घोषणा की है। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य देश भर के सबसे प्रतिभाशाली प्रतिभागियों की पहचान करना और उन्हें पूरे वर्ष इस ऐप पर स्पार्क स्टार के रूप में बढ़ावा देना है।

जानकारी के मुताबिक इस पूरी प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि 2 करोड़ रुपये रखी गई है। इसमें से एक करोड़ रुपये उस क्रिएटर को दिए जाएंगे जो बेहतरीन वीडियो कंटेंट बनाकर इस प्रतियोगिता को जीतेगा। शेष एक करोड़ रुपये सांत्वना पुरस्कार के रूप में विभिन्न श्रेणियों में बांटे जाएंगे।

देश के छोटे शहरों और कस्बों में इंटरनेट की लगातार बढ़ती पहुंच ने भी डिजिटल मनोरंजन कंपनियों को अपनी रणनीति बदलने के लिए मजबूर कर दिया है। इन कंपनियों का फोकस अब मेट्रो शहरों से हटकर उन शहरों और कस्बों की तरफ हो रहा है जहां लोगों के पास अभी भी दिन में मोबाइल पर बिताने के लिए काफी समय है।

इन विजेताओं का चयन करने के लिए ऐप एक असामान्य योजना भी लेकर आया है। इसके तहत इस ऐप पर रोजाना एक घंटे वीडियो देखने वाले पांच सौ यूजर्स को पांच सौ रुपये का इनाम मिलेगा। ऐसे करीब पांच हजार यूजर्स का चयन किया जाएगा।

एप संचालकों के मुताबिक इस पूरी प्रतियोगिता का मकसद स्वदेशी प्रतिभाओं से ताजा कंटेंट तैयार करना है। इसके लिए लातूर में बैठा कलाकार लंबा मोनोलॉग बना सकता है या भिलाई में बैठा कोई नवोदित कवि अपनी कविता अपलोड कर लोगों का मनोरंजन कर सकता हैं। मेवाड़ के राजस्थानी व्यंजनों के वीडियो से लेकर ओडिशा के उड़िया नृत्य की झलक तक, सब कुछ यहां अपलोड किया जा सकता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *