फराह ने 8 साल छोटे शिरीष से तीन बार शादी क्यों की? डेटिंग से लेकर शादी तक की दिलचस्प लव स्टोरी

बॉलीवुड की पॉपुलर कोरियोग्राफर फराह खान ने शिरीष कुंदर के साथ सात फेरे लिए. दोनों अलग-अलग बैकग्राउंड से हैं लेकिन फिर भी एक-दूसरे को अपना लाइफ पार्टनर बनाना सही समझा। आपको बता दें कि शिरीष कुंदर बॉलीवुड में आने से पहले एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर थे और उन्होंने 4 साल तक मोटोरोला कंपनी में भी काम किया।

लेकिन उसके बाद शिरीष कुंदर ने एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने की सोची और बॉलीवुड का रुख किया। शिरीष कुंदर ने बतौर एडिटर सबसे पहले इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी। फराह खान और शिरीष कुंदर की पहली मुलाकात मैं हूं ना के सेट पर पहली बार हुई थी। फराह को देखते ही शिरीष को उनसे प्यार हो गया था।

यही वजह रही कि कम सैलरी का ऑफर मिलने के बाद भी वह फराह के साथ काम करने के लिए तैयार हो गए। वहीं फरहा खान को शिरीष कुंदर की फिलिंग के बारे में कुछ पता नहीं था। मैं हूं ना के सेट पर शिरीष कुंदर ने फराह खान को बेहद अनोखे अंदाज में प्रपोज किया था।

फराह खान और शिरीष कुंदर के बीच कई बार सेट पर झगड़ा होता था और एक दिन फिर अचानक शिरीष कुंदर ने फराह खान को अपने दिल की बात बता दी। फराह खान को प्रपोज करते हुए शिरीष कुंदर ने कहा था- डार्लिंग अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहते तो यहां से चले जाओ, मैं सिर्फ तुम्हें देखता हूं, मैं अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता।

उन्होंने कहा था कि अगर तुम मुझसे शादी करना चाहते हो, अगर तुम मेरे बारे में गंभीर हो, तो हम शादी कर लेते हैं, और इस रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं। आपको बता दिया जाए कि शिरीष कुंदर बहुत ज्यादा डरते थे कि अगर फराह खान ने उनका प्रपोजल नहीं माना तो उनका दिल टूट जाएगा और वे दुबारा किसी से भी प्यार नहीं कर पाएंगे। यही वजह थी कि वह फराह से कमिटमेंट चाहते थे।

आपको बता दें कि शिरीष कुंदर को जब फराह खान से प्यार हुआ तब उनकी उम्र महज 25 साल थी। तो वहीं फराह 32 साल की थीं और इतने बड़े गैप के बाद भी शिरीष कुंदर उन्हें अपना जीवन साथी बनाना चाहते थे।

फराह खान ने शिरीष के साथ लंबे समय तक काम किया। इस दौरान उन्हें पता चला कि वह उन्हें लेकर कितने गंभीर हैं। शिरीष कुंदर बहुत बुद्धिमान हैं और धीरे-धीरे फराह खान भी उनकी ओर आकर्षित होने लगीं और उन्हें पसंद करने लगीं। कुछ समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने 2004 में शादी कर ली। इससे पहले उन्होंने शादी का रजिस्ट्रेशन कराया था। फिर दक्षिण भारतीय रीति-रिवाजों से शादी की। इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। शादी के चार साल बाद यह कपल क्यूट ट्रिपल के माता-पिता बन गए।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *