जब Amitabh Bachchan दिवालिया हो गए थे इस रत्न के पहनने से चमकी थी किस्मत फिर बन गए अरबपति।

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 1969 में उन्‍होंने असफल फिल्‍म ‘सात हिंदुस्‍तानी’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की ति उस उस वक़्त बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप जो गई थी। जानकारी दे दिया जाए कि वर्ष 1971 में आई फिल्म ‘आनंद’ ने उन्हें बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई थी।

इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में में नज़र आए जिसके बाद उन्ही लगातार सफलता मिलती गई। हालांकि अमिताभ के जीवन में एक ऐसा वक़्त भी देखने को मिला था जब वो बिल्कुल दिवालिया भी होने वाले थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता हैं कि अमिताभ ने उस वक्त अपने हाथ की उंगली में ऐसा रत्न धारण किया जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी की दिशा ही बदल कर रख दी थी। वह फिर से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने लगे और पैसे की भी कोई कमी नहीं महसूस हुई।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अंगूठी में नीलम धारण कर लिया था। इस रत्न को चमत्कारी रत्नो में शामिल हैं। कहा जाता है कि यह रत्न जिसे सूट कर जाए उसकी किस्मत बदल जाया करती हैं।

90 के दशक में आया था महानायक अमिताभ बच्चन का बुरा दौर

आपको बता दिया जाए कि दो दशक तक सफलता हासिल करने के बाद 90 के दशक में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के जीवन का सबसे बुरा दौर आया। उन्‍होंने अपनी कंपनी एबीसीएल खड़ी की लेकिन इससे भी उनको नुकसान का ही सामना करना पड़ा था। यहां तक की अमिताभ दीवालिया भी होने वाले थे और वह नौकरी की तलाश भी कर रहे थे।

धारण किया नीलम की अंगूठी

आपको बता दिया जाए कि इसके बाद एक ज्योतिष ने अमिताभ को नीलम धारण करने के लिए कहा। अमिताभ ज्योतिष की सलाह पर नीलम को अंगूठी भी धारण कर लिए थे। इसके बाद उन्हें सफलता मिलने लगी थी। नीलम पहनने के बाद उनको टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ होस्‍ट करने का ऑफर भी उन्हें मिला था। आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ ने इस ऑफर को स्‍वीकार कर लिया था। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्में भी ऑफर मिलने शुरू हो गए थे और विज्ञापन के भी ऑफर मिलने लगे थे।

आमिताभ के लिए साबित हुई लकी चार्म

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अमिताभ आज भी वास्तु और ज्योतिष शास्त्र को मानते नज़र आते हैं। ये उनके हाथ की उंगलियों को देखकर साफ साफ अंदाज़ा लगा सकते है। आपको जानकारी दे दिया जाए कि नीलम को महानायक अमिताभ अपने लिए लकी मानते नज़र आते हैं और बता दे उनका लकी नंबर भी 2 है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *