दूर रहकर भी अजिताभ बच्चन ने अपने भाई Amitabh Bacchan का निभाया साथ, जानिए उनके बच्चे क्या करते हैं

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने मेहनत के दम पर बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं। आपको बता दें कि उनका पूरा परिवार किसी न किसी वजह से अक्सर सुर्खियां बटोरते नज़र आता हैं। लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि अमिताभ बच्चन का एक भाई भी है जिनका फिल्म इंडस्ट्री से दूर दूर तक का नाता नहीं हैं। ससुर अमिताभ बच्चन के साथ बीच पार्टी में बहू ऐश्वर्या करने लगी यह हरकतें,पति अभिषेक बच्चन ये देख हुए नाराज

अगर आप आपको इस बात की जानकारी नहीं है तब आपको बता दिया जाए कि अमिताभ बच्चन के भाई का नाम अजिताभ बच्चन है। अमिताभ बच्चन के भाई एक सफल व्यवसायी हैं। आज के समय में जहां अमिताभ बच्चन बैठे हैं, वहां तक ​​पहुंचने में उनके भाई अजिताभ बच्चन का बहुत बड़ा योगदान हैं।

आपको बता दिया जाए कि एक समय अमिताभ बच्चन बेहद शर्मीले व्यक्तित्व के इंसान हुआ करते थे। तब उनके भाई अजिताभ बच्चन उन्हें बड़ों की सभाओं में शामिल किया करते थे और कई लोगों से उनका परिचय भी करवाते थे। जिससे धीरे-धीरे अमिताभ बच्चन को लोगों से मिलने का डर भी खत्म होता चला गया था।

बता दिया जाए कि अजिताभ बच्चन अपना बिजनेस लंदन से ऑपरेट किया करते थे। उन्होंने लंदन से अपना कारोबार करीब 15 साल तक चलाया था। लेकिन जब उनकी मां तेजी बच्चन की मृत्यु हुई थी तो वे पूरे परिवार के साथ भारत वापिस आ गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं अभिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी भी एक सफल बिजनेसमैन हैं।

अजिताभ बच्चन की पत्नी का नाम रमोला है। साल 2014 में अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला को एशियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

आपको बता दिया जाए कि अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन के चार बच्चो के पिता है, एक लड़का और तीन लड़कियां है। बता दिया जाए उनकी बेटियों के नाम नीलिमा, नम्रता और नैना हैं। सभी बच्चे अपने-अपने क्षेत्र मे सफलता हासिल कर चुके हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का परिवार लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते हैं।

वह किसी भी इवेंट में दिखाई नहीं देते हैं। अजिताभ बच्चन और अमिताभ बच्चन के परिवार के बीच बहुत प्यारा और करीबी रिश्ता बन चुका है। परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलते जुलते रहते है और हंसते-हंसते उठते बैठते हैं। अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला अमिताभ बच्चन की सभी फिल्में देखना बहुत अच्छा लगता हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *