पाकिस्तानी से शादी के बाद रीना रॉय ने क्यों बना ली थी बॉलीवुड से दूरी, सालो बाद आई सच्चाई सामने

अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली मशहूर अदाकारा रीना रॉय ने काफी लंबे वक्त तब बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया। 80 के दशक में रीना रॉय का नाम सबसे अधिक पेड अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार था। रीना रॉय ने नागिन के किरदार को निभाकर दर्शकों के दिलों पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी और आज भी उन्हें इस किरदार के लिए लोग याद करते है। रीना रॉय के स्टारडम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, नागिन का किरदार निभाने के बाद उनके प्रशंसक उन्हें अपने खून से चिट्ठी लिखकर भेजते थे।

मालूम हो, रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957 को चेन्नई में एक मुस्लिम पिता और हिंदू माता के घर हुआ। रीना रॉय ने कम उम्र में ही अदाकारी की तरफ रुख कर लिया था। फिल्मी जगत में रीना रॉय को जितनी सफलता हासिल हुई उन्हें उतने ही बुरे दिनों का भी सामना एक वक्त पर करना पड़ा।

रीना रॉय ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘नई दुनिया नए लोग’ से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान ‘जंगल में मंगल’, ‘उम्रकैद’ ,’मिलाप’, ‘जानी दुश्मन’, ‘गुमराह’, ‘आशा’ और ‘नागिन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

एक समय पर इंडस्ट्री में सिर्फ रीना रॉय का ही चर्चा हुआ करता था और हर बड़े स्टार, डायरेक्टर उनके साथ काम करने की चाहत रखते थे, लेकिन रीना ने करियर के पीक पर शादी कर अपने फैंस को अचंभित कर दिया और बॉलीवुड दुनिया से दूर हो गई।

बता दें, रीना रॉय की फिल्मी लाइफ जितनी सुर्खियों में रही उतनी निजी लाइफ भी चर्चा में रही।

मोहसिन खान से शादी रचाने के दौरान रीना का करियर पीक पर था फिर भी उन्होंने शादी कर अदाकारी की दुनिया से दूरी बना ली। हालांकि रीना की ये शादी लंबे समय तक तक नहीं चल पाई और साल 1990 में उन्होंने पति मोहसिन खान को डाइवोर्स दे दिया।

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान रीना रॉय ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे भी किए। इस दौरान रीना रॉय ने खुलासा किया कि आखिर क्यों शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी और फिल्मों में नज़र नहीं आई थीं? रीना ने कहा कि, “मैं दिन-रात काम कर करके थक चुकी थी, मेरी मां ने मुझसे कहा, ‘ये कैसी लाइफ है? बहुत हो गया। कितना कमाओगे। मेरी मां चाहती थीं कि में जल्दी अपनी लाइफ में सैटल हो जाऊं, उन्हें डर था कि कहीं मैं सिंगल ही ना रह जाऊं। इसके बाद में मैंने शादी कर अपना घर बसा लिया और एक्टिंग को अलविदा कह दिया। ”

बता दें, रीना रॉय और मोहसिन खान की एक बेटी है जिसका नाम जन्नत है। जन्नत अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहती है। कहा जाता है कि पति से अलग होने के बाद रीना रॉय ने एक बार फिर फिल्मी दुनिया में कदम रखना चाहा लेकिन वह फिर वह अपना स्टारडम हासिल करने में कामयाब नहीं रही। रिपोर्ट की माने तो रीना रॉय इन दिनों मुंबई में एक्टिंग स्कूल चलाती है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *