जब टीआरपी बढ़ाने के लिए टीवी शोज ने लिए बाल विवाह जैसी चीजों का सहारा, 6 टीवी सीरियल्स बाल विवाह जैसी चीजों को बढ़ावा दे चुकी है

टीवी सीरियल्स का कंटेंट आजकल कुछ भी दिखाया जा रहा है। किसी सीरियल में पारिवारिक विषय को खूबसूरती से दर्शाया जाता है तो किसी में प्यार को। लेकिन टीवी सीरियल्स के लिए टीआरपी सबसे महत्वपूर्ण चीज मानी जाती है । जो शो टीआरपी चार्ट में टॉप करेगा वह छोटे पर्दे का सबसे हिट शो माना जाता है । यही कारण है कि सीरियल के मेकर्स टीआरपी बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते । आज के इस पोस्ट में हम आपको 6 ऐसे सीरियल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिस शोज को टीआरपी दिलाने के लिए स्क्रीन पर बाल विवाह को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है।

बालिका वधू 2

बाल विवाह जैसे कुसंस्कार को बढ़ावा देते हुए पुरानी सीरियल बालिका वधू का नाम सबसे पहले आता है। पुरानी सीरियल की लीड कैरेक्टर आनंदी और यज्ञ इस लिस्ट में सबसे पहले आते है। जबकि बालिका वधू में युविका को इस शो में छोटी आनंदी का किरदार करते हुए फिल्माया गया था। वही बालिका वधू 2 में छोटी आनंदी ने जिगर के साथ बाल विवाह किया था। जिसके बाद बेहद छोटी उम्र में भी छोटी आनंदी को घर की सभी जिम्मेदारियां संभालनि पड़ती है।

बैरिस्टर बाबू

हाल ही में लोकप्रियता हासिल करने वाला शो बैरिस्टर बाबू ने बेहद कम समय में ही काफी सक्सेस हासिल की है । इस धारावाहिक में बोंदिता का भी बाल विवाह हो जाता है । सीरियल्स में दिखाया जाता है कि वंदिता की जान बचाने के लिए अनिरुद्ध ने उसकी मांग में सिंदूर भर दिया था।

बालिका वधू

बालिका वधू बाल विवाह पर आधारित सबसे लोकप्रिय सीरियल में से एक है। इस सीरियल में जगिया और आनंदी की शादी बहुत कम उम्र में हो जाती है। दोनों की शादी ने उस वक्त टीवी पर खूब सुर्खियां बटोरी थी। यही कारण है कि इस सीरियल ने लंबे समय तक टीआरपी पर अपना कब्जा कायम रखा था ।

इमली

पगंडडीया गांव की मिली अपनी पढ़ाई पूरी करने की इच्छा रखती है लेकिन पढ़ाई की उम्र में ही उनकी जबरदस्ती शादी कर दी जाती है लेकिन शादी के बाद भी किस तरह इमली के प्रति आदित्य उसका पढ़ाई करने में सहायता करते हैं और उसका सपना पूरा करता है इस चीज को इस सीरियल में दर्शाया गया है।

पहरेदार पिया की

पहरेदार पिया की सीरियल में अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने दिया मानसिंह का किरदार निभाया था जो कि शो में 10 साल के बच्चे से शादी कर लेती है जब से इस शो के प्रोमो आने शुरू हुए थे तब से ही सीरियल के चर्चे सभी जगह होने लगे थे।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

बेहद कम लोगों ने एपिसोड्स को देखा है जिनमें टप्पू ने पहले साइकिल लेने के लिए छोटी उम्र में ही शादी कर ली थी। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में टप्पू ने बाल विवाह करके अपने परिवार सहित पूरी गोकुलधाम सोसायटी के लोगों को हैरान कर दिया था ‌ । हालांकि बाद में यह जानकारी सामने आई थी कि यह पूरी घटना सिर्फ दया बेन का एक सपना था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *