पैसों की तंगी के कारण इन बॉलीवुड कलाकारों का अंत रहा बेहद दर्दनाक, पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड यानी बड़े पर्दे पर नाम कमाना जितना मुश्किल है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है उस नाम और अपनी पहचान को लंबे समय तक बनाए रखना. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हुए हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से एक अच्छा नाम और पहचान बनाई है लेकिन उनका अब काफी दर्दनाक रहा है. हम आज आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

परवीन बॉबी

आपको बता दें कि बॉर्बी उस समय बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और बोल्ड अदाकाराओ में से एक थी. अब आपको बता दें कि बड़े पर्दे पर उनकी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था. परवीन बॉबी जब एक्टिंग की दुनिया में अपनी पीक पर थी तभी वह अध्यात्म की तलाश में अमेरिका निकल गई थी. हम आपको बता दें कि वहां से वापस आने के बाद वह काफी मोटी हो चुकी थी और विभिन्न प्रकार की बीमारियों से भी ग्रसित हो गई थी. कुछ दिनों बाद उनकी लाश उनके घर में मिली थी.

मीना कुमारी

बॉलीवुड की ट्रेजडी क्वीन कही जाने वाली मीना कुमारी भी इसमें शामिल है. हम आपको बता दें कि मीना कुमारी वह एक्ट्रेस है जिन्होंने बहुत ही कम दिनों में सफलता भी हासिल की और फिर बहुत ज्यादा संघर्ष भी देखा. बता दें कि पाकीजा फिल्म के शूटिंग के बाद वह कोमा में चली गई और उनके पास पैसे भी नहीं थे कि वह अपना इलाज करा सके. ऐसे में मात्र 38 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया.

भगवान दादा

भगवान आभाजी पलव उर्फ भगवान दादा अपने जीवन के शुरुआती दिनों में मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते थे. इन्हें एक्टिंग का शौक था और यही कारण था कि या बॉलीवुड की तरफ खिंचे चले आए. इनकी शुरुआत अच्छी रही और या बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बना भी रहे थे लेकिन तभी अचानक इनके जिंदगी का सबसे खराब दौर आया और इनकी एक के बाद एक लगातार 25 फिल्में फ्लॉप हो गई. हम आपको बता दें कि इन्होंने अपने 25 कमरों वाला घर और 7 कारें सब बेच दिए और इनकी मृत्यु हार्ड अटैक से हुई थी.

गीता कपूर

पाक़ीज़ा फिल्म से मशहूर हुई एक्ट्रेस गीता कपूर का भी अंतिम समय काफी खराब रहा हम आपको बता दें कि उनके बेटे उन्हें अस्पताल में ही छोड़कर चले गए थे. अन्य बॉलीवुड के सितारों ने उनके इलाज का खर्चा उठाया लेकिन अंत में उनकी मृत्यु ही हो गई.

विमी

बॉलीवुड में 60 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस विमी का अंत सबसे दर्दनाक था. हम आपको बता दें कि वह फिल्मों में काम करने को लेकर अपने पति से भी अलग हो गई थी. बता दें कि विमी की मृत्यु लिवर खराब होने की वजह से हुई थी और अंत में उनकी लाश को कोई लेने तक नहीं आया था. कुछ लोगों ने उसे ठेले पर लाकर श्मशान घाट तक पहुंचाया था.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *