तैमूर अली खान या जेह सैफ अली खान के 5000 करोड़ की संपत्ति के नहीं होंगे हिस्सेदार, जानिए वजह

आपको बता दिया जाए की बॉलीवुड के सैफ अली खान इन दिनों अपनी नई वेबसिरिज तांडव के वजह से काफी बिज़ी नज़र आ रहे हैं। बताया जाता है कि इस वेबसिरिज के माध्यम से एक धर्म विशेष को नीचे दिखाने की कोशिश की जा रही है और इससे कंट्रोवर्सि पैदा हो रही हैं।

बता दे इस वेब सीरी़ज के कारण यह मामला हाईकोर्ट तक भी जा सकता है। जानकारी दे दे कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान अक्सर विवादों से घिर जाया करते हैं। ना सिर्फ फिल्मों से बल्कि अपने निजी जीवन के वजह से भी सुर्खियां बटोरते नज़र आते हैं। आपको बता दे ऐसा ही एक विवाद इनका मध्यप्रदेश के भोपाल में भी चलता नज़र आ रहा है।

आपको जानकारी दे दे कि दरअसल सैफ अली खान पटौदी खानदान के 10वे नवाब बन चुके है। भोपाल में उनके खानदान की हज़ारों करोड़ रुपये की संपत्ति मौजूद हैं जिनके सैफ अली खान मालिक है।

हालांकि इस संपत्ति पर मालिकाना हक सिर्फ सैफ अली खान का ही रहेगा उनके बेटों का नहीं। और यही विवाद की जड़ भी बताई जा रही हैं लेकिन बता दे तैमूर इसके हिस्सेदार नहीं होंगे।इसकी वजह काफी पेचीदा मामला बन चुका है। जो हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से आगे बताने वाले हैं।

आपको बता दे कि जैसा कि हम आपको पहले ही याद दिला चुके हैं कि सैफ अली खान नवाबों के परिवार से ताल्लुक रखते आ रहे हैं। लिहाजा भोपाल के अलावा उनकी संपत्ति हरियाणा और दिल्ली सहित देश के अन्य कई राज्यों में भी मौजूद हैं। सिर्फ भोपाल में ही नवाब सैफ अली खान के पास 5000 करोड़ की संपत्ति मौजूद हैं। हालांकि यह संपत्ति विवादों सेसे भरी पड़ी है।

आपको बता दिया जाए कि इस संपत्ति पर हक़ सैफ अली खान के परदादा और भोपाल रियास के नवाब हमीदुल्ला खान का था। लेकिन दिसंबर 2016 में सरकार द्वारा एनिमी प्रॉपर्टी प्रोटेक्शन एंड रजिस्ट्रेशन एक्ट में अमेंडमेंट के लिए पांचवीं बार ऑर्डिनेंस लाने के बाद यह संपत्ति अब शत्रु संपत्ति के ज़द में आ पहुँची है।

जानकारी दे दे कि करीना कपूर और सैफ अली खान तैमूर का जन्म के बाद यह खुलासा किया जाता हैं कि सैफ अली खान के खानदान की यह 5000 करोड़ की समपत्ति उनके नाम पर कर दी जायेगी। मगर शत्रु संपत्ति में आने के बाद तैमूर संपत्ति के हिस्सेदार नहीं होंगे। हालांकि अभी तलक इस मामले में कोई फैसला नहीं किया गया है और सरकार की जांच इस मामले पर जारी है। इसके साथ ही भोपाल नवाब खानदान के पास अभी भी 2700 एकड़ जमीन मौजूद है। कई पर अभी मुकदमें चल रहे हैं, तो कई परिवार ने कब्ज़ा भी करके रखा हुआ है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *