समाजवादी पार्टी की सांसद और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन है इतनी संपत्ति की मालकिन, पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि भारत के बड़े परिवारों में गिने जाने वाले बच्चन परिवार को आज कौन नहीं जानता है. हम सभी जानते हैं कि पूरा बच्चन परिवार अपनी विनम्रता, सभ्यता और उदारता को लेकर लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय है. इस घर के हर सदस्य करें लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. आज हम आपको इस घर की अहम सदस्य और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन के बारे में बताने जा रहे हैं.

हम आपको बता दें कि दशकों तक बॉलीवुड में अपना दबदबा जमाने वाली जया बच्चन ने अपने जीवन में राजनीतिक पारी भी खेली है. हम आपको बता दें कि वह एक लंबे समय से राजनीति में एक्टिव है और वर्तमान में समाजवादी पार्टी की एक सीनियर नेता भी हैं. बताते चलें कि जया बच्चन ने अपनी चुनावी हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपए बताई थी.

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन की पत्नी और समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने साल 2018 के चुनावी हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपए बताई थी. हम आपको बता दें कि 6 साल पहले यानी कि साल 2012 में जया बच्चन ने अपनी कुल संपत्ति 500 करोड़ बताई थी. यानी कि 6 साल में उनकी संपत्ति में दोगुना इजाफा हुआ था.

बताते चलें कि एक्ट्रेस ने चुनावी हलफनामे में साल 2012 में यह बताया था कि उनके पास 12 करोड़ रुपए के आभूषण हैं. वही 2018 के चुनावी हलफनामे में उन्होंने बताया कि वर्तमान उनके पास 22 करोड़ रुपए के आभूषण है.  साल 2012 में दिए हलफनामे में उन्होंने यह बताया था कि उनके ऊपर 31 करोड़ रुपए का कर्ज है वही 2018 में उनका या कर्ज भी बढ़कर 87 करोड़ रुपए हो गया था.

जया बच्चन के राजनीतिक जीवन की बात करें तो पहली बार साल 2004 में समाजवादी पार्टी के सांसद के रूप में चुनी गई थी. उन्होंने 2006 तक राज्यसभा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया. हम आपको बता दें कि उसके बाद उन्हें जून 2006 से जुलाई 2010 तक का दूसरा कार्यकाल, फिर 2012 से में तीसरे कार्यकाल और फिर 2018 में एक बार फिर से जया बच्चन को समाजवादी पार्टी का सांसद राज्यसभा के लिए चुना गया. हम आपको बता दें कि वह कुल 4 बार समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा की सांसद चुनी गई.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *